डॉ. हर्षवर्धन ने चेन्नई के अस्पताल में की वैक्सीन पूर्वाभ्यास की समीक्षा

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली । कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी ड्राय रन का आयोजन किया जा रहा है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन शुक्रवार सुबह चेन्नई के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल पहुंचे और कोविड-19 वैक्सीन के लिए किये जा रहे ड्राय रन की समीक्षा की। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यह सुनिश्चित किया है कि राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक के लोगों को वैक्सीन विवरण के हर विषय से अवगत कराया जाये। लाखों स्वास्थ्यकर्मी प्रशिक्षित किये जा चुके हैं और प्रक्रिया जारी है।


डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि भारत ने कम समय में वैक्सीन का विकास करके की अच्छी पहल की है। अगले कुछ दिनों में, अपने देशवासियों को कोरोना के टीके देने का काम शुरू कर दिया जाएगा। यह काम सबसे पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल को देने से शुरू किया जाएगा जिसके लिए कोविन एप पर तैयारी कर ली गई है। आज किए जा रहे ड्राय रन में सभी दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा।

17 जनवरी से शुरू होगा तीन दिवसीय पोलियो अभियान
इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में 17 जनवरी से पोलियो अभियान की शुरुआत की जा रही है। यह अभियान तीन दिनों तक चलेगा। यह पोलियो के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों में जागरुकता लाने की दिशा में गैर सरकारी संगठनों को आगे आना चाहिए।

बता दें कि दो जनवरी को देश के 125 जिलों में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन किया गया था। शुक्रवार को 33 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के 736 जिलों में देशव्यापी पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। 

Share this story