ओडिशा और राजस्थान में स्कूल शुरू होते ही फूटा कोरोना बम  

Corona bomb exploded as soon as school-college started in Odisha and Rajasthan

ओडिशा के स्कूल-कॉलेजों से 75 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनमें से कुछ स्टूडेंट मेडिकल कॉलेज से भी हैं। तो वहीं जयपुर के

जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चे

कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है।

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

भुवनेश्वर/जयपुर । कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार कम होने के बाद देश के सभी राज्यों में अनलॉक कर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज सहित शैक्षणिक संस्थानों को भी खोल दिया गया है।

लेकिन एक बार फिर स्कूल-कॉलेजों से कोरोना संक्रमितों की पुष्टि होने की खबरें आ रही है। इसी कड़ी में खबर मिली है कि ओडिशा के स्कूल-कॉलेजों से 75 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इनमें से कुछ स्टूडेंट मेडिकल कॉलेज से भी हैं। तो वहीं जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। इस स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे। 12 बच्चे संक्रमित मिले हैं। 


जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव
राजस्थान में स्कूल शुरू होते ही बच्चों में कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं। जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 12 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। इस स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे। 12 बच्चे संक्रमित मिले हैं।

भुवनेश्वर में बुर्ला के एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया 
मिली जानकारी के अनुसार सेंट मेरी गर्ल्स स्कूल की हेडमिस्ट्रेस सिस्टर पेट्रीका ने कहा, “लड़कियों को अलग कर दिया गया है और उनके इलाज के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं।

उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है, जबकि शैक्षणिक संस्थान एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।” संक्रमित छात्र कक्षा 8, 9 और 10 में पढ़ रहे हैं। उनमें से अधिकांश में सर्दी और खांसी के लक्षण प्रदर्शित होने के बाद COVID-19 के लिए परीक्षण किया गया था।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।

वीआईएमएसएआर, बुर्ला के एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों को संदेह है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। उन्होंने परिसर में मौजूदा स्थिति पर एक तत्काल बैठक बुलाई है।

जयपुर में दीपावली से अब तक 19 बच्चे मिले पॉजिटिव
जयपुर में 15 नवंबर से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल शुरू हुए थे। शहर में नवंबर में अब तक कुल 19 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से ढाई साल के एक बच्चे की तो इलाज के दौरान आरयूएचएस में मौत हो गई थी।

बड़े स्कूलों की बात करें तो सवाई मानसिंह स्कूल में कुछ बच्चे पॉजिटिव आए थे, इसके बाद जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में भी पिछले दिनों एक छोटा बच्चा पॉजिटिव मिला था।

वहीं नीरजा मोदी स्कूल का भी एक स्टूडेंट पिछले दिनों पॉजिटिव आया था, लेकिन वह बच्चा दीपावली बाद से स्कूल नहीं गया था।

आज फिर 11 नए केस जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने बड़े बच्चों के स्कूल को 7 दिन के लिए आज से बंद कर दिया है।

Share this story