हेलिकॉप्टर दुर्घटना में नहीं रहे CDS बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 लोगों की मौत  

CDS Bipin Rawat is no more in the helicopter accident, 13 people including wife died in the helicopter accident

रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, तमिलनाडु में आज एक बेहद

दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल

बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के

आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ।  उनका असामयिक निधन

हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए ये दर्दनाक हादसा तमिलनाडु

के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ है। जिस हेलिकॉप्टर के

साथ ये हादसा हुआ है वो भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 था। 

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ
 

 हादसे के बाद सभी घायलों को गंभीर हालत में वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया था। जहां से करीब साढ़े पांच घंटे तक खबर आती रही कि जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कई जवान बुरी तरह घायल हैं। लेकिन फिर बारी-बारी से मौत की खबर आने लगी।

नयी दिल्ली। जनरल बिपिन रावत नहीं रहे। वे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ थे। आज बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। उसमें जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 14 लोग सवार थे। इस हादसे में सभी 14 लोगों की मौत हो गई है।
जिस हेलिकॉप्टर के साथ ये हादसा हुआ है वो भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 था। 


रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया 
रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ।  उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए ये दर्दनाक हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ है। जिस हेलिकॉप्टर के साथ ये हादसा हुआ है वो भारतीय वायुसेना का Mi-17V5 था। डबल इंजन वाला ये हेलिकॉप्टर बेहद सुरक्षित माना जाता है। इसी हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सवार थे जिनकी इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है।

रक्षा सूत्रों के मुताबिक जनरल रावत की मौत की खबर की पुष्टि के बाद प्रधानमंत्री ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी, यानी सीसीएस की शाम 6.30 बजे बैठक बुलाई है। इसके बाद मौत की औपचारिक घोषणा की जा सकती है।

इससे पहले हादसे के बाद सभी घायलों को गंभीर हालत में वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया था। जहां से करीब साढ़े पांच घंटे तक खबर आती रही कि जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कई जवान बुरी तरह घायल हैं। लेकिन फिर बारी-बारी से मौत की खबर आने लगी।

हादसे के बाद हेलिकॉप्टर बुरी तरह से जल गया।

आग का गोला बन गया था हेलिकॉप्टर
  हादसे से पहले बहुत तेज आवाज सुनाई दी। हेलिकॉप्टर पहले पेड़ों पर गिरा। इसके बाद उसमें आग लग गई, वो आग का गोला बन गया था। एक और चश्मदीद का कहना है कि उसने जलते हुए लोगों को हेलिकॉप्टर से बाहर गिरते हुए देखा।

हादसा तब हुआ जब जनरल रावत कुन्नूर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस सुलूर लौट रहे थे। हेलिपैड से 10 मिनट के दूरी पर घने जंगलों के बीच हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे की वजह खराब मौसम बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  कुन्नूर के घने जंगल में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश: CDS बिपिन रावत समेत 4 लोग थे सवार

Share this story