मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में कम से कम 24 व्यक्ति कुए में गिरे, कुछ को निकाला गया

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में कम से कम 24 व्यक्ति कुए में गिरे, कुछ को निकाला गया

Newspoint 24 / newsdesk 

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के बाहरी इलाके में आज देर शाम कम से कम 24 व्यक्ति कुए में गिर गए, जिनमें से देर रात तक एक दर्जन से अधिक लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। अपुष्ट सूत्र लगभग 40 लोगों के गिरने की बात कह रहे हैं, हालाकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

पुलिस सूत्रों ने प्रारंभिक जानकारी के हवाले से बताया कि कुए में गिरे एक बच्चे को बचाने के दौरान इसके चारों तरफ एकत्रित हुए कम से कम 24 व्यक्ति मिट्टी और जाली धसकने के कारण कुए में गिर गए। बताया गया है कि कुआ काफी पुराना है और उसमें काफी पानी भरा हुआ है।

अंधेरे के कारण भी राहत एवं बचाव कार्य में परेशानी आ रही है। हालाकि प्रशासन ने रोशनी और जेसीबी मशीन आदि की मदद से राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किए। रात्रि दस बजे तक एक दर्जन से अधिक लोगों को निकालकर गंजबासौदा के अस्पताल पहुंचाया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज विदिशा में ही थे और वे घटना के संबंध में लगातार जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को भी तत्काल मौके पर रवाना किया और मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से चर्चा की। श्री चौहान ने यहां मीडिया से कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर रवाना की गयी है।

श्री चौहान ने कहा कि इस घटना में कितने लोग प्रभावित हुए हैं, इस बारे में तत्काल नहीं कहा जा सकता है, लेकिन दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

वहीं पुलिस ने बताया कि पुलिस और प्रशासन का अमला भी पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किए गए। राज्य आपदा संकटमोचक बल (एसडीआरएफ) के अमले को भी राहत एवं बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है।

श्री सारंग ने बताया कि एक बच्चे को बचाने के लिए ग्रामीण एकत्रित हुए थे और उनके कुए में गिरने की सूचना है। वे भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

Share this story