आर्यन खान सहित 8 आरोपित जेल भेजे गये , जमानत याचिका पर सुनवाई जारी 

आर्यन खान सहित 8 आरोपित जेल भेजे गये , जमानत याचिका पर सुनवाई जारी

Newspoint24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई। क्रूज शिप पर हाई-प्रोफाइल ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित 8 आरोपितों को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मेडिकल टेस्ट करवाने के बाद शुक्रवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल और भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया है। इन सभी आरोपितों का आज सुबह जेजे अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया गया था।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आठ में से 6 पुरुष आरोपितों को आर्थर रोड जेल और दो महिला आरोपितों को भायखला जेल भेज दिया गया है। दरअसल, गुरुवार को कोर्ट ने सभी आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन सुनवाई देर तक चली थी और शाम सात बजे के बाद जेल में एंट्री नहीं होती, इसलिए आर्यन समेत 8 आरोपितों को एनसीबी के लॉकअप में ही रखा गया था।

विगत दो अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रही कार्डिलिया द इम्प्रेस क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चंट, मुनमुन धमेचा सहित 8 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। यह सभी आरोपित 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में थे। गुरुवार को मुंबई के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने इन आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

फिलहाल, आर्यन खान समेत आठ आरोपितों की जमानत याचिका पर सुनवाई जारी है। मुंबई के एस्प्लेनेड मजिस्ट्रेट कोर्ट में लंच ब्रेक के बाद आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई फिर से शुरू हो गई है। आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे शाम 5 बजे से पहले अपने मुवक्किल को आर्थर रोड जेल से जमानत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं।

आर्यन खान को आज बेल मिलेगी या फिर उन्हें 14 दिनों तक जेल में ही रहना पड़ेगा, आज इसका फैसला हो सकता है

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को आज बेल मिलेगी या फिर उन्हें 14 दिनों तक जेल में ही रहना पड़ेगा, आज इसका फैसला हो सकता है। क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में फंसे आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका पर किला कोर्ट में सुनवाई थोड़ी देर में फिर से शुरू होने वाली है। इससे पहले करीब 12.45 बजे सुनवाई शुरू हुई थी जो 2.15 बजे तक चली, फिर ब्रेक हो गया।

इस बीच एनसीबी ने आर्यन समेत सभी 6 मेल आरोपियों को आर्थर रोड जेल और दोनों फीमेल आरोपियों को भायखला जेल भेज दिया है। दरअसल कोर्ट ने कल सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था, लेकिन सुनवाई देर तक चली थी और शाम 6 बजे के बाद जेल में एंट्री नहीं होती, इसलिए आर्यन समेत 8 आरोपियों को एनसीबी के लॉकअप में ही रखा गया था।

इस मामले में आज दोनों पक्ष अलग-अलग केसों का हवाला देकर यह बहस कर रहे हैं कि जमानत अर्जी पर सुनवाई इस कोर्ट में होनी चाहिए या नहीं। इस दौरान आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि अगर विवाद है तो जज को यह केस हायर बेंच को रेफर कर देना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ऐसा नहीं हुआ।

मानशिंदे ने दलील दी है कि ड्रग्स की कम मात्रा के केसों में हाईकोर्ट जमानत दे देता है, फिर मेरे क्लाइंट के पास तो कुछ भी नहीं मिला है। साथ ही ये भी कहा कि इस केस में केंद्र सरकार इतनी उतावली क्यों हैं? उन्हें जवाब देते हुए एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि आप ऐसा नहीं कह सकते।

Share this story