जम्मू कश्मीर : पीर पंजाल रेंज के राजौरी सेक्टर में मुठभेड़ सेना के 5 जवान शहीद 

जम्मू कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़ : सेना के 5 जवान शहीद , आतंकवादियों ने संयुक्त गश्ती दल पर फायरिंग की

Newspoint24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में बुधवार को हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए।  मरने वालों में चार जवान और एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के सुरानकोट इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशन आफिसर और चार जवान शहीद हो गये।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “ अभियान अभी चल रहा है और रिपोर्ट मिली हैं कि एक जूनियर कमीशन आफिसर और सेना के चार जवान मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। ”

सुबह खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद भारतीय सेना ने डेरा की गली इलाके के एक गांव में तलाश अभियान शुरू किया और इलाके को घेर लिया था। सूत्रों ने कहा, “ भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने संयुक्त गश्ती दल पर गोलियां चलायीं। सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। दोनों ओर से गोलीबारी अभी चल रही है।”

पुलिस सूत्रों ने बताया कि चार से पांच आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है।

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तड़के सुरनकोट में डीकेजी के नजदीक एक गांव में अभियान शुरू किया गया। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है क्योंकि माना जा रहा है कि वहां तीन से चार आतंकवादी फंसे हुए हैं। 

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि उग्रवादियों ने तलाशी दलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे जेसीओ और चार अन्य रैंक गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी पांच सैनिकों ने दम तोड़ दिया।

सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, कि "गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है।"
 सुरक्षा बलों को सुरनकोट उपखंड में मुगल रोड के पास स्थित जंगलों में घुसपैठ की कोशिश का संदेह था।


अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसने में कामयाब होने के बाद चमरेर जंगल में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की खबरें हैं।
उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को निष्प्रभावी करने के लिए सभी भागने के मार्गों को बंद करने के लिए क्षेत्र में सुदृढीकरण भेजा गया था।


सूचना के बाद पुलिस और सेना की टीम मौके पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई।" उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी है।

इससे पहले, एक आतंकवादी अनंतनाग में और दूसरा कश्मीर के बांदीपोरा जिलों में मारा गया था।

Share this story