महानवमी पर इन उपायों से जीवन में धन की कमी हो जाएगी दूर होगी रोजी रोजगार में उन्नति 

महानवमी पर इन उपायों से जीवन में धन की कमी हो जाएगी दूर होगी रोजी रोजगार में उन्नति

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

शारदीय नवरात्रि के अंतिम दिन महानवमी मनाई जाती है।  नवमी तिथि को कन्याओं को भोजन कराया जाता है। महा नवमी नवरात्रि का नौवां दिन और दुर्गोत्सव का तीसरा दिन है।  इस साल महा नवमी 14 अक्टूबर 2021, गुरुवार को मनाई जाएगी।  धर्म शास्त्रों के मुताबिक, नवमी के दिन मां दुर्गा की शक्तियां जाग्रत होती हैं।  ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है।  नवमी के दिन रात को 10 बजे से 12 बजे के बीच इन उपायों को, करने से आपको बेहद लाभ मिलेगा।  इन उपायों को करते समय एक बात का ख्याल रहें कि कोई आपको रोके या टोके नहीं।  

धन संबंधी परेशानी से निजात के लिए 
 नवमी तिथि के दिन रात को 10 बजे से पहले गंगाजल से स्नान कर पूजा स्थान की थोड़ी सी जगह को गाय के गोबर से लीपें। अब इस जगह पर गाय के घी से दो मुखी दीपक जलाएं।  दीपक के आगे एक कपूर, पान के पत्ते पर 5 लौंग, कपूर, 5 इलायची के साथ कुछ मीठा रखें और दुर्गा मां को धूनी दें।  इसके बाद मां दुर्गा के बाज मंत्र का एक हजार बार जाप करें। इससे धन संबंधी परेशानी से निजात मिल सकेगा। 
धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते पर केसर, चंदन के इत्र और गाय के घी को मिलाकर स्वास्तिक बना लें। अब इस पर एक सुपारी रख कर कलावा बांध लें, इससे आपकी समस्या दूर हो सकेगी। 

दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनाये रखने के लिए
दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनाये रखने के लिए नवमी की रात को चंदन और केसर को एक साथ मिलकार एक पान के पत्ते पर रखकर जला दें।  इसके बाद मां चंडी के स्त्रोत का पाठ करें। सुबह पान की राख को माथे और गले पर लगाएं।  इससे आपको अपने प्रेमी का प्यार मिल सकेगा।  

Share this story