साप्ताहिक राशिफल सोमवार , 05  अप्रैल - शनिवार से  10 अप्रैल, 2021 

Newspoint24.com/newsdesk


ज्योतिषाचार्य गुरु बेचन त्रिपाठी ,दुर्गा मंदिर ,दुर्गा कुंड , वाराणसी उत्तर प्रदेश 

 मेष राशिफल 

 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: इस सप्ताह आप अपने शौक के अनुसार काम करने का प्रयास करेंगे। पूरा सप्ताह आपके लिये बहुत ही शुभ रहेगा। आप काफी शॉपिंग भी करेंगे। अपने कौशल में पारंगत होंगे। आप अपने पेशे में बदलाव कर सकते हैं। जॉब और कारोबार में आप काफी मेहनत करेंगे। शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी। ऑफिस में आपका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे। गुरु के गोचर के बाद आपके विवाह की योजना बन सकती है। वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों से काफी प्रसन्न रहेंगे। मंगलवार से शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ राशिफल: शारीरिक थकान हो सकती है। यदि किसी कोर्ट केस में उलझे हैं तो भी आपको विवेक से काम लेना चाहिये। सरकारी सेवा से जुड़े लोगों को थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। आप लम्बी यात्रा नहीं करनी चाहिये। घर में बच्चों का ध्यान रखें। सप्ताह के अन्त में करियर से जुड़ी कुछ अनिश्चितता हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। अहंकार से आपको दूर रहना चाहिये। IT और मीडिया से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

समाधान: हनुमान बाहुक का नित्य पाठ लाभकारी होगा।


  वृषभ राशिफल 

 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: बौद्धिक सूझबूझ के कारण आपको लाभ होगा। रियल स्टेट से जुड़े कारोबारियों के लिये सप्ताह बहुत ही अच्छा रहेगा। मेहनत और लगन से काम करना आपके लिये हितकर होगा। व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ मिलने से उत्साहित रहेंगे। शुगर और उच्च रक्तचाप के रोगियों को लाभ मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के लिये समय बहुत ही अच्छा है। घरेलू जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभायेंगे। जॉब में किसी बड़े क्लाइंट के साथ अनुबन्ध हो सकता है। सप्ताह का मध्य बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ राशिफल: गलत शब्दों का उच्चारण न करें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। निजी और पेशेवर जीवन के बीच सामंजस्य बना कर रखें। किसी जरूरतमन्द की मदद करने से पीछे न हटें। माता की सेहत का ध्यान रखें। कुछ अनिश्चितताओं का भी आपको सामना करना पड़ेगा। यदि आपने उधार लिया है तो आपको कठिनाई होगी। बेवजह के खर्चों पर नियन्त्रण रखें। त्वचा से जुड़े हुए परेशानी हो सकती है। व्यवसाय में आप कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी नकारात्मक रहेगी।

समाधान: रोजाना शिवजी के मंदिर जाकर जल चढ़ायें।

 मिथुन राशिफल 

 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: आप इस सप्ताह काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने कारोबार का प्रमोशन या मार्केटिंग कर सकते हैं। अपनी नेतृत्व क्षमता और अनुभव से बड़ा लाभ प्राप्त करेंगे। नये विचारों पर आप काफी काम करेंगे। आपको मनचाहा स्थानांतरण मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में शान्ति रहेगी। अपने तय लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। विपरीत लिंग के लोगों के प्रति काफी आकर्षण रहेगा। पत्रकारिता और विज्ञापन से जुड़े करियर में आपको लाभ मिलेगा। किसी प्रियजन से आपकी मुलाक़ात हो सकती है। धन की समस्या दूर होगी। अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें। सप्ताह की शुरुआत और अन्त काफी शुभ रहेंगे।

अशुभ राशिफल: गृह कार्यों में आप काफी ध्यान देंगे। मंगलवार और बुधवार को कुछ तनाव में हो सकते हैं। अपने व्यवहार में आपको नरमी लाने की आवश्यकता है। काम की अधिकता का असर आपके काम की गुणवत्ता पर असर डाल सकता है। किसी चिन्ता की वजह से नींद में खलल हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने मनोबल में कमी नहीं आने देना चाहिये। घुटनों में दर्द की शिकायत है तो डॉक्टर से अवश्य सम्पर्क करें। किसी के आत्मसम्मान को ठेस न पहुँचायें।

समाधान: दुर्गा सप्तशती का नित्य पाठ करें।

  कर्क राशिफल  आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा

शुभ राशिफल: अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाये रखें। उच्च पद पर स्थित होने के योग बन रहे हैं। शोध और अनुसंधान से जुड़े लोगों को अचानक सफलता मिल सकती है। घूमने-फिरने का समय बितायेंगे। जीवनसाथी की सलाह से आपको लाभ मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके ज्ञान और योग्यता की परीक्षा ले सकते हैं। आटके आत्मबल में वृद्धि होगी। विदेशों में रह रहे रिश्तेदारों और मित्रों से शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं। व्यवसाय में आपको मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। रविवार से बुधवार तक का समय काफी शुभ रहेगा।

अशुभ राशिफल: कीमती वस्तुओं को सँभाल कर रखें। ऑफिस में टार्गेट पूरा करने का दबाव रहेगा। दूसरों के कार्यों में अनावश्यक हस्तक्षेप न करें। पुराने रोग उभर सकते हैं। गुरु का गोचर आपके भाग्य को प्रभावित कर सकता है। माता-पिता की अवहेलना करना आपको भारी पड़ सकता है। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिये अच्छा नहीं रहेगा। शुक्रवार को विशेष रूप से सावधान रहें। तनाव और डिप्रेशन जैसी स्थिति से बचने के लिये नियमित योगाभ्यास करें।

समाधान: विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

सिंह राशिफल 

   आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा

शुभ राशिफल: कार्यक्षेत्र में आपको प्रशंसा और आलोचना दोनों ही मिलेगी। सन्तान की उन्नति से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। कानूनी मामलों में आपको विजय मिलने की सम्भावना है। प्रेम विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं। सहकर्मियों के सहयोग से आपको कार्यों में काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार में फण्ड्स को लेकर आ रही समस्या दूर होगी। अपनी कार्य सम्बन्धी नीतियों का मूल्यांकन करेंगे। गुरु की दृष्टि लाभ स्थान पर पड़ रही है जिसके कारण आपकी आय भी इस सप्ताह बढ़ सकती है। गुरुवार और शुक्रवार का दिन काफी शुभ रहने वाला है।

अशुभ राशिफल: विचारशील होकर निर्णय करें। परिवार में मतभेद और अन्तर्द्वंद हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें वरना कष्ट हो सकता है। नये कारोबारी समझौतों में जल्दबाजी न करें। कपट और छल से दूर रहें। पेट में गर्मी न हो इससे बचने के लिये पर्याप्त मात्रा में जल का सेवन अवश्य करें। जीवनसाथी आपसे कहीं घूमने चलने की जिद कर सकता है। आपको समय थोड़ी धीमी गति वाला महसूस भी होगा। रविवार और शनिवार का दिन थोड़ा कमजोर हो सकता है।

समाधान: आदित्य हृदय स्रोत का पाठ करें।

  कन्या राशिफल 

 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: जॉब में किया गया बदलाव आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगा। आपकी उत्पादन क्षमता में वृद्धि होगी। बच्चों के प्रति आपका प्रेमभाव बढ़ेगा। नवदम्पति फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। नये मित्र बन सकते हैं। लोग आपकी मित्रता की मिसाल देंगे। आप जोशपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। उच्च तकनीक और मशीनों का प्रयोग सीख सकते हैं। भाइयों और मित्रों की उन्नति से आप आनन्दित रहेंगे। मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को बेहतरीन लाभ मिल सकता है। प्रतिद्वन्द्वियों पर आप भारी पड़ेंगे। गुरुवार से शनिवार तक समय बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ राशिफल: पीठ पीछे बुराई करने वाले जातकों से दूर रहें। प्रेम सम्बन्धों में मर्यादा का ध्यान रखें। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने के भय रहेगा। योजनाओं को क्रियान्वित करने में परेशानी होगी। बुरे लोगों की संगत से आपको बचना चाहिये। यौन सम्बन्धों में नीरसता आ सकती है। इसीलिये आपको अपना ध्यान रखना चाहिये। शक्ति सम्पन्न लोगों से आपको युद्ध नहीं करना चाहिये। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने सिद्धांतों से समझौता न करें। रविवार और सोमवार थोड़े कठिन दिन हो सकते हैं।

समाधान: गाय के घी से शिवलिंग का अभिषेक करें।


  तुला राशिफल 

आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा

शुभ राशिफल: सरकारी नौकरी कर रहे जातकों का मान सम्मान बढ़ेगा। गैर-परंपरागत व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी। बुद्धिमान लोगों में आपकी गिनती होगी। ये सप्ताह आपको आनन्द और उत्साह के नये अवसर प्रदान करेगा। आपके धार्मिक विचारों को लोग काफी महत्व देंगे। गुरु के पंचम भाव में गोचर से आपकी परिवार की समस्या समाप्त होगी। नये घर खरीदने का विचार बना सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आप भाग ले सकते हैं। पूरा सप्ताह आपके लिये बहुत ही शुभ रहेगा। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिये विशेष रूप से शुभ रहेगा। कला और प्रतियोगिता आदि में आपको सफलता मिलेगी।

अशुभ राशिफल: व्यर्थ के कार्यों में अपना समय बर्बाद न करें। घर में छोटी बातों के कारण तनाव हो सकता है। मंगलवार और बुधवार को दिन थोड़ा भारी रहेगा। किसी पर भी सहज ही विश्वास न करें। प्रेम सम्बन्धों में परस्पर विश्वास में कमी आ सकती है। यदि आप कारोबार कर रहे हैं तो अपने स्टाफ की समस्याओं पर गौर अवश्य करें। मांसपेशियों में जकड़न जैसी समस्या होने की आशंका है। किसी को बिना माँगी सलाह न दें। आपकी बातों को लोग तोड़-मरोड़ कर पेश कर सकते हैं।

समाधान: श्रीसूक्त का नित्य पाठ करें।


  वृश्चिक राशिफल 
आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा

शुभ राशिफल: आंतरिक रूप से सुख की अनुभूति करेंगे। जॉब और कारोबार में स्थिरता रहेगी। तात्कालिक निर्णय ले सकते हैं। बड़ों की सलाह आपके काफी काम आने वाली है। ये पूरा सप्ताह आपको काफी कुछ सिखाकर जाने वाला है। सिनेमा और वेबसीरीज का आनन्द उठा सकते हैं। लोग आपकी काफी प्रशंसा करेंगे। जीवनसाथी के प्रति प्रेम आपका गहरा होगा। मंगलवार और बुधवार काफी शुभ रहेगा। विवादों को निपटाने का प्रयास करेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। ऑनलाइन कारोबार से आपको लाभ मिलेगा। परिजनों का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा।

अशुभ राशिफल: जोखिम भरे निवेशों को लेकर जल्दबाज़ी न करें। अपनी मनोवृत्ति को सन्तुलित रखें। छोटी-छोटी बातों पर आपको क्रोध नहीं करना चाहिये। किसी को उपहार देने में आपको धन खर्च करना पड़ेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े करियर में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। अत्यधिक गर्म और गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचें। गैस की समस्या होने की आशंका है। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें। बुधवार और गुरुवार को आपको क्रोध नहीं करना चाहिये। अपनी टीम पर आपको पूरी तरह से नियन्त्रण रखना होगा।

समाधान: हनुमान सहस्त्रनामवली का पाठ करें। 


  धनु राशिफल
 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों पर आप भरोसा बनाये रखें। जीवनसाथी के साथ आपकी समझ और विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। इस सप्ताह आपको जॉब में बदलाव के मौके मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है। आपकी मेहनत और टीमभावना की प्रशंसा होगी। दिमाग शान्त रहेगा। खुदरा व्यापरियों के लिये बहुत अच्छा सप्ताह उपयोग होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा होगा। बच्चों के विवाह की तैयारी कर सकते हैं। नयी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। गुरुवार और शुक्रवार बेहद शुभ दिन होंगे।

अशुभ राशिफल: विद्यार्थियों को कोई कठिन प्रोजेक्ट्स मिल सकता है। युवाओं को अपने भविष्य की चिन्ता रहेगी। आपकी मानसिक स्थिति थोड़ी नकारात्मक हो सकती है। वैसे तो पूरा सप्ताह आपके लिये शुभ ही रहेगा। लेकिन फिर भी सोमवार और मंगलवार को कुछ सावधान रहना होगा। अपनी स्वभाव और कार्यशैली में बदलाव ला सकते हैं। आपको लापरवाही से बचना चाहिये। गूढ शास्त्रों में आप रुचि लेंगे। हृदय रोगियों को ध्यान रखना चाहिये।

समाधान: सिद्ध कुंजिका स्रोत का नित्य पाठ करें।


  मकर राशिफल 
 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: विपरीत परिस्थितियों पर नियन्त्रण प्राप्त कर लेंगे। नये निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा। आपकी सामाजिक ख्याति में वृद्धि होगी। सात्विक विचारों के प्रभाव में रहेंगे। अल्प प्रयासों से आपके काम सफल हो जायेंगे। आपकी सृजनात्मक क्षमता में वृद्धि होगी। आपके व्यक्तित्व से लोग प्रभावित रहेंगे। बेरोजगार लोगों को नयी नौकरी मिल सकती है। नया कारोबार इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं। विदेशी कम्पनी में नौकरी कर रहे जातकों के लिये ये सप्ताह बहुत अनुकूल रहने वाला है। मंगलवार और बुधवार के दिन विशेष रूप से शुभ रहने वाले हैं। आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है।

अशुभ राशिफल: कोई महत्वपूर्ण वस्तु गुम हो सकती है। अपने सिद्धांतों से किसी प्रकार का समझौता न करें। अनावश्यक खर्च आपके सामने आ सकते हैं। अपनी मनोवृत्ति को सकारात्मक बनाये रखें। परिवार के मामले में हस्तक्षेप न करें। आँखों में जलन की शिकायत हो सकती है। दूसरों के बहकावे में आकर निर्णय न लें। रिश्तों में आ रही गलतफहमी दूर करें। बच्चों को गलत आदतों से बचायें। किसी का अपमान न करें।

समाधान: हनुमान जी के मंदिर में जायें और उनका आशीर्वाद लें।


 कुम्भ राशिफल 
 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: आपके बौद्धिक गुणों में निखार आयेगा। आपकी महत्वाकांक्षाओं को पूर्ण करेंगे। दार्शनिक विचारों के प्रभाव में रहेंगे। आप इस सप्ताह काफी शॉपिंग कर सकते हैं। उच्च शिक्षा में शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। विवाह योग्य लड़कियों का विवाह तय हो सकता है। बजट की वजह से रुके हुए कार्य दोबारा से शुरू हो सकते हैं। सन्तान के आचरण से गदगद रहेंगे। आप लोगों की दिल खोलकर मदद करेंगे। गुरुवार और शुक्रवार को नये शुभ कार्यों को शुरू करना विशेष रूप से लाभकारी रहेगा। पहले से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा।

अशुभ राशिफल: बुधवार को स्वास्थ्य को लेकर तनाव हो सकता है। काम का दबाव आपके मूड को खराब कर सकता है। चापलूस लोग आपका बड़ा नुकसान करवा सकते हैं। यदि नौकरी बदलना चाहते हैं तो आपको जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिये। मन में बॉस के प्रति असन्तोष भी उत्पन्न हो सकता है। पुराने लोन और कर्ज के कारण थोड़ी परेशानी होगी। मंगलवार और बुधवार का दिन बहुत ही अच्छा नहीं रहेगा।

समाधान: बुधवार को गाय को हरी पालक खिलाना लाभकारी होगा।

  मीन राशिफल 
 आपका यह सप्ताह कैसा रहेगा -

शुभ राशिफल: परिजनों के साथ आप यात्रा के लिये जा सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होगी। रियल स्टेट से जुड़े लोगों को बेहतरीन सफलता मिल सकती है। बड़े क्लाइंट्स के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। IT और सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय बढ़ सकती है। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबारियों को लाभ मिलेगा। दामपत्य जीवन को आप काफी समय देंगे। आप काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। रविवार से बुधवार तक का समय बहुत ही अच्छा रहेगा। प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी।

अशुभ राशिफल: वाहन चलाते समय सावधानी रखें। दोस्तों और व्यर्थ के कार्यों में आप समय बर्बाद न करें। सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें। अपनी क्षमता से अधिक काम न करें। शरीर को पर्याप्त आराम दें। विवादित मामलों से आपको दूर रहना चाहिये। सरकार के नियमों का पालन करें। घर के बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें। गुरुवार और शुक्रवार को आर्थिक नुकसान हो सकता है।

समाधान: घर के पूजा-स्थल में हल्दी की गाँठ रखकर उसकी पूजा करें।

Share this story