मॉस्को में उज्बेकिस्तान के विदेशमंत्री से मिले जयशंकर, क्षेत्रीय सहयोग पर बनी सहमति

Newspoint24.com/newsdesk/ मॉस्को। भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को उज्बेकिस्तान के विदेशमंत्री अब्दुलअजीज कैमिलोव से मॉस्को में मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने क्षेत्रीय मुद्दों पर सहयोग देने पर सहमति जताई। जयशंकर ने ट्वीट कर इस मुलाकात को सौहार्दपूर्ण बताया। सात ही कहा कि दोनों पक्षों की ओर से क्षेत्रीय सहयोग पर सहमति जताई
 

Newspoint24.com/newsdesk/

मॉस्को। भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को उज्बेकिस्तान के विदेशमंत्री अब्दुलअजीज कैमिलोव से मॉस्को में मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने क्षेत्रीय मुद्दों पर सहयोग देने पर सहमति जताई। 


जयशंकर ने ट्वीट कर इस मुलाकात को सौहार्दपूर्ण बताया। सात ही कहा कि दोनों पक्षों की ओर से क्षेत्रीय सहयोग पर सहमति जताई गई है। हम इस सहयोग के विकास को और आगे तक लेकर जाएंगे। साथ ही जयशंकर ने मध्य एशिया में उज्बेकिस्तान की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना भी की। 


उल्लेखनीय है कि भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) के विदेशमंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए चार दिवसीय रूस के दौरे पर आए हैं। इससे पहले बुधवार को जयशंकर ने किर्गिस्तान और तजाकिस्तान के मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी। 
इस दौरान साझा हितों और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने को लेकर बातचीत हुई थी। जयशंकर ने एससीओ से इतर रूसी समकक्ष सर्गे लावरोव से भी मुलाकात की है। इनके बीच भारत और रूस के विशेष रणनीतिक संबंधों पर बातचीत हुई।