स्वर्ण मंदिर की घटना पर ब्रिटिश सांसद के नफरती ट्वीट से हड़कंप, पोस्ट को डिलीट किया

 

स्वर्ण मंदिर की घटना का वीडियो ब्रिटिश अधिवक्ता हरजप भांगल ने पोस्ट किया था। इस वीडियो पर कमेंट

करते हुए लेबर पार्टी की सांसद गिल ने इसे आतंकवाद की घटना बता दिया। फिर इसे हिंदू आतंकी से जोड़

दिया, लेकिन जब उन्हें इस गलत तथ्य पर विरोध होता दिखा तो उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ
 

लंदन । भारत के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की पिछले दिनों बेअदबी की घटना को लेकर में ब्रिटेन के सिख समुदाय की महिला सांसद प्रीत कौर गिल के एक ट्वीट से हड़कंप मच गया है। हालांकि विरोध बढ़ता देख कर गिल ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया। इस ट्वीट में गिल ने स्वर्ण मंदिर में बेअदबी मामले में एक युवक को पीटकर मारे जाने की घटना के लिए एक हिंदू आतंकी को जिम्मेदार ठहराया था।

विरोध होता दिखा तो अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया

स्वर्ण मंदिर की घटना का वीडियो ब्रिटिश अधिवक्ता हरजप भांगल ने पोस्ट किया था। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लेबर पार्टी की सांसद गिल ने इसे आतंकवाद की घटना बता दिया। फिर इसे हिंदू आतंकी से जोड़ दिया, लेकिन जब उन्हें इस गलत तथ्य पर विरोध होता दिखा तो उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया। ब्रिटिश सांसद के इस कृत्य को सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने का प्रयास बताया जा रहा है। लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस ट्वीट की निंदा की है और इसका ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय समुदाय पर गलत असर पड़ने की आशंका जताई है।

सिखों की आस्था के सबसे बड़े केंद्र अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब में शनिवार शाम श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का प्रयास करने वाले 22 वर्षीय युवक को पीट-पीट कर मार डाला गया।

यह भी पढ़ें :  ब्रिटेन में हर दिन बढ़ रहे रिकॉर्ड कोविड मरीज, 93 हजार नए मामले