अफगानिस्तान में तालिबानी हमले में 20 प्रवर्तन एजेंट सहित 35 की मौत

Newspoint24.com/newsdesk/ काबुल स्पूतनिक। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में तालिबानी आतंकवादियों ने तीन पुलिस चौकियों पर हमले किये जिनमें 20 प्रवर्तन एजेंटों सहित कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी है। तोलो न्यूज ब्रॉडकास्टर ने गुरुवार को प्रांत के गवर्नर अताउल्ला खोग्यानी के हवाले से बताया कि हिसारक, खोग्यानी और शिरजाद जिलों में
 

Newspoint24.com/newsdesk/

काबुल स्पूतनिक। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में तालिबानी आतंकवादियों ने तीन पुलिस चौकियों पर हमले किये जिनमें 20 प्रवर्तन एजेंटों सहित कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी है।

तोलो न्यूज ब्रॉडकास्टर ने गुरुवार को प्रांत के गवर्नर अताउल्ला खोग्यानी के हवाले से बताया कि हिसारक, खोग्यानी और शिरजाद जिलों में हुए इन हमलों में कम से कम 35 लोग मारे गये हैं। मृतकों में 15 आम नागरिक भी शामिल हैं।

इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि कल देर रात नांगरहार में हुए इन हमलों में आठ पुलिस अधिकारी मारे गये और चार अन्य घायल हो गये। आतंकवादियों ने तीन पुलिस अधिकारियों को कैद भी कर लिया। हमलों के कारण सुरक्षा चौकियां ध्वस्त हो गयी।

गौरतलब है कि ये हमले दोहा की राजधानी कतर में शनिवार को अंतर-अफगान शांति वार्ता शुरू होने के बाद हुए हैं। सरकार और तालिबान के बीच कैदियों के आदान-प्रदान की बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद यह वार्ता संभव हो पायी है।