वाराणसी: दिसम्बर माह में प्रधानमंत्री मोहनसराय-लहरतारा सिक्सलेन की देंगे सौगात

 

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिसम्बर माह में संभावित वाराणसी दौरे में मोहनसराय-लहरतारा सिक्सलेन की सौगात देंगे। 400 करोड़ की लागत की इस परियोजना का प्रधानमंत्री शिलान्यास कर सकते हैं।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार मोहनसराय से कैंट तक सड़क चौड़ीकरण के प्रस्ताव पर शासन की सहमति मिल गई है। जल्द ही इस पर लोक निर्माण विभाग के माध्यम से इस परियोजना को आगे बढ़ाने की कार्रवाई की जायेगी।

वाराणसी-प्रयागराज राजमार्ग मोहनसराय रोहनिया से छोटे-बड़े वाहन भारी सख्या में शहर के अंदर प्रवेश करते है। इसी मार्ग से दूसरे जिले में भी वाहन आते जाते हैं। ऐसे में इस सड़क पर लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने के लिए सड़क के चौड़ाकरण का प्रस्ताव दिया गया था।

पिछले दो दशक में कैंट से मोहनसराय मार्ग पर कालोनियों के बनने के साथ व्यवसायिक दुकानें और अपार्टमेंट बन गए। अब नए सिरे से इस मार्ग पर सिक्सलेन के लिए जगह बनाई जायेगी।

उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दिसंबर माह के दौरे में ही काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के साथ पूर्वांचल की पहली सिग्नेचर बिल्डिंग का भी शिलान्यास करेंगे।

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर बनने वाली इस इमारत में करीब 250 करोड़ रुपये की लागत आयेगी। वीडीए के अफसरों के अनुसार भवन के टेंडर प्रक्रिया शुरू कराई गई है और 11 दिसंबर तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।