फतेहपुर: बारिश ने विकास के दावों की खोली पोल, दलदल में तब्दील हुए आधा दर्जन मार्ग

 

खागा तहसील क्षेत्र के करीब आधा सैकड़ा से अधिक गांव का मार्ग इस हल्की बारिश में दलदल में तब्दील हो गया है।

धाता गांव निवासी समाजसेवी नरसिंह पटेल ने बताया कि इस सड़क पूरी तरह से पहले ही धूल

व गड़डों में तब्दील हो चुकी थी और बरसात से और भी दुर्दशा हो गयी है।

Newspoint24/संवाददाता 

 
क्षेत्रीय विधायक से नाराज दिख रहे क्षेत्रीय लोग


फतेहपुर। जिले में रविवार को पिछले चार दिनों से हो रही रुक-रुक कर बारिश ने सरकार व क्षेत्रीय विधायक के विकास के दावों की पोल खोल कर रख दी है और सड़क पूरी तरीके से दलदल में तब्दील हो गई है और क्षेत्रीय लोगों का आवागमन बाधित हो गया है सबसे अहम बात यह है कि जनपद की सभी विधानसभा सीटों पर भाजपा के प्रतिनिधि हैं साथ जिले से तीन-तीन मंत्री हैं फिर भी क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा है जिसे लेकर क्षेत्रीय लोगों में अपने प्रतिनिधि के खिलाफ नाराजगी है।


आधा सैकड़ा से अधिक गांव का मार्ग इस हल्की बारिश में दलदल में तब्दील
खागा तहसील क्षेत्र के करीब आधा सैकड़ा से अधिक गांव का मार्ग इस हल्की बारिश में दलदल में तब्दील हो गया है। धाता गांव निवासी समाजसेवी नरसिंह पटेल ने बताया कि इस सड़क पूरी तरह से पहले ही धूल व गड़डों में तब्दील हो चुकी थी और बरसात से और भी दुर्दशा हो गयी है। लोगों को आने-जाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र विजयीपुर विकासखंड के अंतर्गत हैं। जिसमें से किशनपुर से गुरुवल मार्ग है, जो इस समय दलदल बन गया है। यह मार्ग करीब एक सैकड़ा से अधिक गांव को जोड़ता है। वहीं, इस मार्ग से करीब एक दर्जन से अधिक बांदा जनपद के गांवों के लोग भी आते जाते हैं।

किशनपुर नगर पंचायत निवासी जागेश्वर तिवारी का कहना है कि विजयीपुर विकासखंड की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत गढ़ा की चंदापुर के वार्ड नंबर 08 की गली पूरी तरीके से बर्बाद हो गई है। वही चितनपुर गांव को जाने वाला रास्ता पूरी तरीके से दलदल में तब्दील हो गया है और बरैची गांव का मुख्य मार्ग पूरी तरीके से दलदल बना हुआ है। क्षेत्र में विकास को लेकर लोगों के बीच में काफी रोष है। लोग क्षेत्रीय विधायक से नाखुश दिख रहे हैं ऐसे में सोचने वाली बात यह है की सत्ता पर बैठी सरकार के जनपद की सभी सीटों पर सत्ताधारी पार्टी का कब्जा है। जनपद से तीन-तीन मंत्री हैं, फिर भी जनपद का विकास आधा अधूरा है। खागा विधानसभा की भाजपा विधायक कृष्णा पासवान से लोग उनकी निष्क्रयता को लेकर नाखुश दिख रहे हैं। क्षेत्र के लोगों का मानना है कि इस विधायक के रहते क्षेत्र का विकास संभव नही लगता है।

यह भी पढ़ें : 

सपा ने अवनीश कुमार,नवनीत सहगल, प्रशांत कुमार,अमिताभ यश को वर्तमान पदों से तत्काल हटाने की मांग निर्वाचन आयोग से की , जानिए क्या है पूरा मामला