चुनाव की घोषणा होते ही प्रशासनिक मशीनरी एक्टिव : सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग और पोस्टर हटने शुरू

 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

चुनाव की घोषणा होते ही प्रशासनिक मशीनरी एक्टिव : सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग और पोस्टर हटने शुरू
लखनऊ । चुनाव की घोषणा होते ही प्रशासनिक मशीनरी सक्रिय हो गए। सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग और पोस्टर हटने शुरू हो गए। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने घोषणा के तत्काल बाद अधिकारियों को प्रचार सामग्री हटाने के निर्देश दिए। डीएम ने सभी मजिस्ट्रेट और एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि कही किसी तरह के राजनीतिक पार्टियों के प्रचार से संबंधित सामग्री नजर नहीं आए। अगर कोई किसी के घर, परिसर या कार्यालय के बाहर जबरन पोस्टर या वाल पेर्टिंग करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बिना अनुमति के किसी घर या परिसर पर नहीं लगा सकते झंडा 
 जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक कोई भी पार्टी बिना अनुमति के किसी घर या परिसर पर झंडा नहीं लगाएंगे। इसके अलावा दीवाल पर पोस्टर या पेटिंग भी नहीं करेंगे।

नगर निगम ने शन‍िवार शाम को सभी राजनीतिक दलों की होडिंग और बैनर उतारने का काम शुरू कर दिया नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया क‍ि विधान सभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के कारण आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गयी है। इसके दृष्टिगत नगर निगम लखनऊ के सभी ज़ोन में ज़ोनल अधिकारी के नेतृत्व में होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, वाल पेंटिंग आदि हटाने की कार्यवाही प्रारम्भ करा दी गयी है । सभी ज़ोनल अधिकारी और अधिशासी अभियंता अपनी टीमों के साथ आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करा रहे है ।

इलाके में गश्त शुरू चेकिंग करने के निर्देश
 डीएम के निर्देश के बाद ग्रामीण इलाकों में भी सरगर्मी बढ़ गई। एसडीएम और दूसरे अफसरों ने इलाके में गश्त शुरू कर दी। शराब की दुकानों और बाजारों में पुलिस ने मार्च किया।

यह भी पढ़ें : 

यूपी में 7 चरणों में मतदान जानें आप के इलाके में कब है वोटिंग