चंबल नदी के समीप राणा प्रताप सागर में बहे दो छात्र, नहाते समय हुआ हादसा

Newspoint24.com/newsdesk/ कोटा, राजस्थान। चंबल नदी पर रावतभाटा नगर के निकट बने राणा प्रताप सागर के पास एक जल प्रपात में नहाते समय दो छात्रों के बह जाने का मामला सामने आये हैं। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि रावतभाटा स्थित राजस्थान परमाणु बिजली घर के दो अधिकारियों के पुत्र गौरांग (17) और गर्वित (17) अपने
 

Newspoint24.com/newsdesk/

कोटा, राजस्थान। चंबल नदी पर रावतभाटा नगर के निकट बने राणा प्रताप सागर के पास एक जल प्रपात में नहाते समय दो छात्रों के बह जाने का मामला सामने आये हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि रावतभाटा स्थित राजस्थान परमाणु बिजली घर के दो अधिकारियों के पुत्र गौरांग (17) और गर्वित (17) अपने एक मित्र के जन्मदिन पर पिकनिक मनाने के लिए मंगलवार दोपहर अपने कुछ और मित्रों के साथ राणा प्रताप सागर बांध की अप स्ट्रीम स्थित चुलिया जल प्रताप में पिकनिक मनाने गए थे।

यह सब जब जल प्रपात की एक चट्टान पर बैठे थे, तभी बांध से पानी की निकासी किए जाने के कारण जल प्रवाह तेजी से बढ़ने से सभी युवक तो बाहर आ गए लेकिन एक छात्र गर्वित चट्टान पर ही फंसा रह गया जिसे बचाने को उसका साथी गौरांग गया लेकिन इसी बीच तेज बहाव में दोनों चंबल नदी में बह गए।

सूचना मिलने पर दोनों छात्रों के परिजनों के अलावा पुलिस- प्रशासनिक अधिकारी भी बचाव दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों की तलाश शुरू की लेकिन सफलता नहीं मिली और अंधेरा होने के बाद काम को रोक दिया गया। आज सुबह से दोनों छात्रों की तलाश का काम फिर शुरू किया गया और दोनों को तलाशा जा रहा है। तलाश के काम को सुचारू बनाए रखने के लिए बांध से पानी की निकासी भी बंद कर दी गई है।