राजस्थान की सरकारी स्कूलों के समय में नहीं होगा बदलाव

Newspoint24.com/newsdesk/ बीकानेर। राजस्थान में सरकारी स्कूल के अध्यापकों के लिए मंगलवार को अच्छी खबर सामने आयी। इस दफा पहली अक्टूबर से होने वाले स्कूलों के समय परिवर्तन में बदलाव किया गया है। अब 31 अक्टूबर तक स्कूलों का समय पूर्व की भांति यथावत रहेगा। शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने एक आदेश जारी करते हुए ग्रीष्मकालीन
 

Newspoint24.com/newsdesk/

बीकानेर। राजस्थान में सरकारी स्कूल के अध्यापकों के लिए मंगलवार को अच्छी खबर सामने आयी। इस दफा पहली अक्टूबर से होने वाले स्कूलों के समय परिवर्तन में बदलाव किया गया है। अब 31 अक्टूबर तक स्कूलों का समय पूर्व की भांति यथावत रहेगा। 

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने एक आदेश जारी करते हुए ग्रीष्मकालीन समय सारणी के अनुसार ही आगामी 31 अक्टूबर तक स्कूलें संचालित होने के निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार पूर्व में शीतकालीन समय सारणी एक अक्टूबर से शुरू हो जाती थी। जिसके तहत 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक स्कूलों का समय तय किया जाता था।

किन्तु अब कोरोना काल को देखते हुए पूर्व की भांति ही अक्टूबर के पूरे महीने में स्कूलों का समय स्थावत किया गया है। 
उधर राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकोप और शिक्षक संगठनों की मांग पर शिक्षक व छात्रहित में निर्णय लेते हुए शिविरा कार्यक्रम में आंशिक संशोधन करते हुए ग्रीष्मकालीन विद्यालय अवधि को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाया गया है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन अब 1 नवंबर 2020 से होगा।