राष्ट्र निर्माता हैं शिक्षक – राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Newspoint24.com/newsdesk/ जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनायें देते हुए कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता हैं। श्री गहलोत ने आज कहा कि विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण करके उन्हें योग्य नागरिक बनाने में और समाज को नयी दिशा देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
 

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षक दिवस पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनायें देते हुए कहा कि शिक्षक सही मायने में राष्ट्र निर्माता हैं।

श्री गहलोत ने आज कहा कि विद्यार्थियों का चरित्र निर्माण करके उन्हें योग्य नागरिक बनाने में और समाज को नयी दिशा देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विकास को लेकर प्रतिबद्ध है। सभी को पढ़ने और आगे बढ़ने का अवसर मिले, इसके लिए राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाएं संचालित की हैं। इन योजनाओं को सफल बनाने में शिक्षकों की सहभागिता अति महत्वपूर्ण है।

श्री गहलोत ने गुरुजनों के प्रति श्रद्धा और सम्मान की भारतीय परम्परा का पालन करते हुए श्रेष्ठ नागरिक बनकर देश-प्रदेश के विकास में भागीदार बनने का विद्यार्थियों का आह्वान किया।