नायकू की मौत से घाटी में आतंकी संगठनों की भर्ती में कमी आएगी: आईजी विजय कुमार

Newspoint24.com / newsdesk / श्रीनगर । कश्मीर संभाग के आईजी विजय कुमार ने गुरुवार को हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को ढेर करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से हमारी टीम रियाज नायकू का पीछा कर रही थी। रियाज नायकू 8 वर्ष पुराना आतंकी था। वह हर एक
 

Newspoint24.com / newsdesk /

श्रीनगर । कश्मीर संभाग के आईजी विजय कुमार ने गुरुवार को हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को ढेर करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से हमारी टीम रियाज नायकू का पीछा कर रही थी। रियाज नायकू 8 वर्ष पुराना आतंकी था। वह हर एक दो महीने में वीडियो जारी करके युवाओं को भड़काता था। उन्होंने बताया कि उसमें युवाओं को प्रभावित करने की क्षमता थी। उन्होंने कहा कि उसकी मौत के बाद घाटी में आतंकी संगठनों में युवाओं की भर्ती में कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन दिनों में हमने अपने 8 जवानों को खो दिया। उन्होंने कहा कि जब ऑपरेशन होता हैं तो इस तरह का झटका लगता है लेकिन तभी हमने पलटवार भी किया है। आईजी ने कहा कि रियाज नायकू हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था। हम उसका पिछले 6 महीने से पीछा कर रहे थे। उसकी हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। हमने उसके कुछ हमलों को नाकाम भी किया था। उन्होंने बताया कि बुधवार को वह जिस घर में छुपा था, वहां पहले पुलिस ने घेराबंदी की और उसके बाद सेना वहां पर आई। उन्होंने बताया कि पहले दिन घर में कुछ नहीं मिला था, लेकिन हमें पता था कि वहां नायकू छुपा है, इसलिए अगले दिन फिर अभियान शुरू किया गया।
इस मुठभेड़ के समाप्त होने के बाद बुधवार को सुरक्षाबलों के वाहनों पर हमला किये जाने के बारे में विजय कुमार ने कहा कि 5 अगस्त के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि भीड़ ने पुलिस पर हमला किया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल इस हिस्से में हमने 35 आतंकियों को ढेर किया था। इस बार इससे भी ज्यादा को ढेर कर दिया गया है। आईजी ने बताया कि रियाज नायकू के अलावा इस बार हैदर को भी मारा गया है।