मोदी ने संकल्प पूरा किया , 29 साल बाद किये रामलला के दर्शन

Newspoint24.com/newsdesk/ अयोध्या। अटूट विश्वास और दृढ़ संकल्पशक्ति का अनूठा परिचय देते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 साल बाद बुधवार को श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला विराजमान के दर्शन किये।हनुमानगढ़ी के दर्शन से राम की नगरी के ऐतिहासिक दौरे की शुरूआत करने वाले श्री मोदी ने श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर पहुंच कर हरे रंग के पारिधान में
 

Newspoint24.com/newsdesk/


अयोध्या। अटूट विश्वास और दृढ़ संकल्पशक्ति का अनूठा परिचय देते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 साल बाद बुधवार को श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला विराजमान के दर्शन किये।
हनुमानगढ़ी के दर्शन से राम की नगरी के ऐतिहासिक दौरे की शुरूआत करने वाले श्री मोदी ने श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर पहुंच कर हरे रंग के पारिधान में सजे रामलला विराजमान के दर्शन किये और उनकी विधिवत आरती उतारी।


श्री मोदी ने इस अवसर पर पारिजात का एक पौधा भी रोपा और उसमें पानी दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ थे।
श्री मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है जिन्होने श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला विराजमान के दर्शन किये हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री के तौर पर श्री अटल बिहारी वाजपेयी,इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी अयोध्या का दौरा किया है लेकिन किसी कारणवश वे रामजन्मभूमि पर रामलला के दर्शन नहीं कर पाये थे।
वर्ष 1991 में राम मंदिर आंदोलन के समय श्री मोदी अपने वरिष्ठ मुरली मनोहर जोशी के साथ अयोध्या आये थे जब एक स्थानीय फोटोग्राफर ने अनायस ही उनकी तस्वीर खींचने के बाद पूछा था कि वह दोबारा अयोध्या कब आयेंगे, उस समय भाजपा के एक सामान्य पदाधिकारी होने वाले श्री मोदी ने कहा था कि अब जब मंदिर बनने का संकल्प पूरा होगा, तभी अयोध्या आयेंगे।