कोटा में एमबीएस अस्पताल के संविदा कर्मी हड़ताल पर

Newspoint24.com/newsdesk/ कोटा। राजस्थान में कोटा संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल के संविदा कर्मचारियों के आज अचानक काम का बहिष्कार कर हड़ताल पर चले जाने से कोविड-19 संक्रमण के इस गंभीर दौर में अस्पताल की अवस्था बिगड़ गई।संविदा कर्मियों का आरोप है कि जिस ठेकेदार ने उन्हें काम पर रखा हुआ है, वह उनके वेतन
 

Newspoint24.com/newsdesk/


कोटा। राजस्थान में कोटा संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल के संविदा कर्मचारियों के आज अचानक काम का बहिष्कार कर हड़ताल पर चले जाने से कोविड-19 संक्रमण के इस गंभीर दौर में अस्पताल की अवस्था बिगड़ गई।
संविदा कर्मियों का आरोप है कि जिस ठेकेदार ने उन्हें काम पर रखा हुआ है, वह उनके वेतन से तो प्रोविडेंट फंड (पीएफ) की राशि काट रहा है लेकिन उसे अपने हिस्से की राशि के साथ पीएफ कार्यालय में जमा नहीं करवा रहा है। इस मसले पर पहले भी संविदाकर्मियों ने काम का बहिष्कार किया था जिसके बाद में पीएफ जमा करवाने का आश्वासन मिला था लेकिन उनकी मांग आज तक पूरी नहीं हुई है।

संविदा कर्मियों ने इसी मांग को लेकर हंगामा करते हुए काम का बहिष्कार कर दिया जिसमें आउटडोर में पर्चा काटने वाले कार्मिक, ट्रोली चलाने वाले और सफाई कर्मी भी शामिल है।
इन लोगों के काम के बहिष्कार करने के कारण एमबीएस अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गई आउटडोर में केवल एक स्थाई कर्मचारी पर्ची काटता नजर आया जिसके कारण पर्ची बनवाने वाले मरीजों की लंबी कतारें लग गई तथा सफाई कर्मियों के काम पर नहीं आने के कारण सफाई व्यवस्था चरमरा गई।