हरियाणा : शैलजा ने किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा की

Newspoint24.com/newsdesk/ चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आज शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे किसान-मजदूरों पर लाठीचार्ज किये जाने और आढ़तियों को रोकने के लिए की गई दमनपूर्ण कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस 21 सितंबर को
 

Newspoint24.com/newsdesk/

चंडीगढ़। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आज शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे किसान-मजदूरों पर लाठीचार्ज किये जाने और आढ़तियों को रोकने के लिए की गई दमनपूर्ण कार्रवाई का विरोध किया।


उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेस 21 सितंबर को प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी।
कुमारी सैलजा यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात कर रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार किसानों को फसलों के लिए मिलने वाले न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म करना चाहती है, साथ ही सीधे बड़ी कंपनियों के साथ डील करके आढ़तियों को भी खत्म करना चाहती है।


कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी विरोध जताने का अधिकार है और जब इन किसान मजदूरों ने विरोध करना चाहा तो सरकार ने दमनपूर्ण कारवाई करके रात से ही उनकी धर पकड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं, किसानों पर लाठीचार्ज भी किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी इसकी निंदा करती है और सड़क पर ही नहीं सदन में भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरेगी।