सोनभद्र में पल्स आक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर खरीद मामले में पूर्व डीपीआरओ निलंबित

Newspoint24.com/newsdesk/ सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ग्राम पंचायतों में पल्स आक्सीटर व थर्मल स्कैनर खरीद घोटाले के मामले में पूर्व प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल को निलंबित कर दिया गया है।पंचायत राज निदेशक किंजल सिंह ने जारी आदेश में कहा है कि तत्कालीन सहायक विकास अधिकारी/प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल
 

Newspoint24.com/newsdesk/


सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में ग्राम पंचायतों में पल्स आक्सीटर व थर्मल स्कैनर खरीद घोटाले के मामले में पूर्व प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल को निलंबित कर दिया गया है।
पंचायत राज निदेशक किंजल सिंह ने जारी आदेश में कहा है कि तत्कालीन सहायक विकास अधिकारी/प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल ने प्रभारी डीपीआरओ के पद पर रहते हुए राजपत्रित अधिकारी न होते हुए भी नियम विरुद्ध ग्राम पंचायतों के कार्यों की वित्तीय एवं प्रशानिक स्वीकृतियां निर्गत की है।
श्री जायसवाल द्वारा ग्राम पंचायतों पर सहायक विकास अधिकारी, पंचायत के माध्यम से दबाव बनाकर 312 ग्राम पंचायतों में पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मल स्कैनर क्रय कराकर भुगतान कराया इसमें 294 ग्राम पंचायतों को छह हजार रुपये की दर से व सात ग्राम पंचायतों को छह हजार रुपये की अधिक की दर से भुगतान कराया ।
इस प्रकार जायसवाल ने कार्य आचरण नियमावली के विपरीत अनैतिक काम किया है। लिहाजा,उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है और मिर्जापुर में कार्यालय मण्डलीय उपनिदेशक से संबंद्ध किया जाता है।
अब धनंजय जायसवाल के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई के तहत जांच की जायेगी जिसकी रिपोर्ट दो माह में देने को कहा गया है । मण्डलीय उपनिदेशक, पंचायती राज, प्रयागराज मण्डल को जांच अधिकारी नामित किया गया है।