दून विश्वविद्यालय में जम कर बवाल : धरने पर बैठे छात्रों  -चीफ प्रॉक्टर के बीच हाथापाई, कैंटीन में भी मारपीट 

 

छात्र-छात्राएं विवि प्रबंधन पर हॉस्टल में मैस और कॉफीटेरिया के लिए बिना

टेंडर प्रक्रिया के चहेतों को काम देने का आरोप लगाते हुए बुधवार से

धरना दे रहे हैं। ये भी आरोप है कि वहां गलत तरीके से कई कर्मचारियों की भर्ती की गई।

Newspoint24/ संवाददाता 

देहरादून।  दून विश्वविद्यालय में धरने पर बैठे छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच शुक्रवार देर शाम कहासुनी हो गई। छात्रों ने प्रॉक्टर पर हाथपाई का आरोप लगाया। इसके बाद विवि में जमकर हंगामा हुआ। छात्रों ने वहां तालाबंदी कर दी। वहीं, चीफ प्रॉक्टर ने हाथापाई के आरोप को गलत बताया। कहा कि उन्होंने एक छात्र का मोबाइल नीचे करने के लिए हाथ उठाया था।

छात्र-छात्राएं विवि प्रबंधन पर हॉस्टल में मैस और कॉफीटेरिया के लिए बिना टेंडर प्रक्रिया के चहेतों को काम देने का आरोप लगाते हुए बुधवार से धरना दे रहे हैं। ये भी आरोप है कि वहां गलत तरीके से कई कर्मचारियों की भर्ती की गई।

शुक्रवार को भी धरना जारी था कि शाम को चीफ प्रॉक्टर वहां छात्रों से बातचीत करने पहुंचे। इसी बीच उनके और छात्रों के बीच कहासुनी हो गई। छात्रों ने उन पर मारपीट का आरोप लगाया। इसके बाद वहां जमकर हंगामा हुआ और छात्रों ने विवि बंद करा दिया।

छात्रों ने एक वीडियो भी वायरल कर दिया, इसमें प्रॉक्टर एक छात्र की ओर हाथ उठाते दिख रहे हैं। प्रॉक्टर ने बताया कि वे छात्र का मोबाइल हटाने के लिए हाथ उठा रहे थे, जिसे मारपीट के रूप में प्रचारित किया गया। उन्होंने बताया कि छात्रों ने कैफेटेरिया में महिला संचालिका से अभद्रता व मारपीट की।

इसमें उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई हो रही है। इसी मामले को दबाने के लिए वे ये आरोप लगा रहे हैं। इस दौरान छात्र परिषद के पूर्व अध्यक्ष सतेंद्र सिंह चौहान, नवीन चौहान, अंशुमन नौटियाल, अंशुल सिंह, अनुभव बड़वानी, आयुष रौतेला, शिवम भट्ट मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :

देहरादून के वसंत विहार में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का खुलासा