साबरमती एक्सप्रेस से कानपुर पहुंचे 1265 प्रवासी श्रमिक

Newspoint24.com/newsdesk/वार्ता कानपुर। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए घोषित लॉकडाउन के कारण गुजरात में फंसे 1265 श्रमिकों को लेकर साबरमती एक्सप्रेस रविवार कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पहुंची।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर कानपुर और आसपास इलाकों में रहने वाले 1265 प्रवासी श्रमिकों को लेकर रविवार को स्पेशल प्रवासी
 

Newspoint24.com/newsdesk/वार्ता

कानपुर। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए घोषित लॉकडाउन के कारण गुजरात में फंसे 1265 श्रमिकों को लेकर साबरमती एक्सप्रेस रविवार कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पहुंची।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर कानपुर और आसपास इलाकों में रहने वाले 1265 प्रवासी श्रमिकों को लेकर रविवार को स्पेशल प्रवासी ट्रेन कानुपर सेन्ट्रल स्टेशन पहुंची। यह 21 मार्च के बाद पहली स्पेशल प्रवासी ट्रेन है जो कानपुर के श्रमिकों और आमजन के लिए चलाई गई थी। गाड़ी में बैठे श्रमिकों की जांच से लेकर उनके खानपान की पूरी व्यवस्था रेलवे,आरपीएफ,जीआरपी द्वारा स्टेशन पर की गई थी।
उन्होने बताया कि अपर जिला अधिकारी के नेतृत्व में श्रमिकों की जांच के लिए बनाए गए आठ स्वास्थ विभाग के काउंटरों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ क्रमबद्ध थर्मल स्कैनिंग की गई। सभी पर होम क्वारंटाइन की मुहर लगाई गई। नियमों का पालन कराते हुए कानपुर और उसके आसपास के जिले में रहने वाले 1265 प्रवासियों को 42 बसों द्वारा निःशुल्क सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए सभी को खान,पानी की पूर्ण व्यवस्था कराई गई।
उन्होने बताया कि साबरमती एक्सप्रेस से पहुंचे 1265 श्रमिकों को बसों से उनके गृह जिले जालौन,झांसी,ललितपुर, उरई,इलाहाबाद, फतेहपुर, मिर्जापुर, कौशांबी, अकबरपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, बलिया ,गाजीपुर, मऊ ,आजमगढ़, अयोध्या ,बस्ती,फैजाबाद,गोरखपुर,कुशीनगर,लखनऊ,महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, उन्नाव ,बांदा, चित्रकूट, मानिकपुर, आगरा ,इटावा, फिरोजाबाद, अमेठी, गौरीगंज, जौनपुर ,शाहगंज ,सुल्तानपुर, हमीरपुर ,महोबा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी, गोंडा ,बाराबंकी, बनारस, भदोही, प्रतापगढ़, रायबरेली , हरदोई और शाहजहांपुर के लिए डॉक्टरों की देखरेख में उनके गंतव्य के लिए ताली बजाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर सभी एसीएम ,सिटी मजिस्ट्रेट हुमांशु गुप्ता, एसपी,रेलवे के उच्च अधिकारियों इत्यादि लोग उपस्थित थे।