यूपीएससी में 16वीं रैंक लाकर कानपुर की गुंजन कटियार ने पूरा किया आईएएस बनने का सपना

Newspoint24.com/newsdesk/ -परिवार में खुशी का माहौल, मामा, मामी के प्रेरणा से पूरा किया लक्ष्य कानपुर । संघ लोक सेवा आयोगा (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया। इस परीक्षा परिणाम में कानपुर की गुंजन सिंह कटियार ने ऑल इंडिया में 16वीं रैंक लाकर आईएएस बनने के सपने को साकार कर दिया।
 

Newspoint24.com/newsdesk/

-परिवार में खुशी का माहौल, मामा, मामी के प्रेरणा से पूरा किया लक्ष्य

कानपुर । संघ लोक सेवा आयोगा (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया। इस परीक्षा परिणाम में कानपुर की गुंजन सिंह कटियार ने ऑल इंडिया में 16वीं रैंक लाकर आईएएस बनने के सपने को साकार कर दिया। सफल होने के साथ ही अच्छी रैंक आने पर परिवार में खुशी का माहौल छा गया और बधाई देने वालों का तांता लग गया। वहीं गुंजन भी अपनी इस सफलता से बेहद खुश है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मामा और मामी की प्रेरणा को आभार जताया।

कल्याणपुर के आवास विकास की रहने वाली गुंजन सिंह कटियार के पिता बाबूराम वर्मा जल निगम में सहायक अभियंता हैं। मां मनोरमा कटियार जीजीआईसी, सिंहपुर में लेक्चरर हैं। गुंजन का बचपन से ही सपना था कि आईएएस बनकर समाज के लिए बेहतर कार्य करुं। इसी के चलते शुरुआती शिक्षा में भी अच्छे अंक रहे। गुंजन ने डॉ. वीरेंद्र स्वरुप एजूकेशन सेंटर, अवधपुरी से हाईस्कूल व इंटर की पढ़ाई की है। हाईस्कूल में 96.8 फीसदी और इंटर में 95 फीसदी अंक थे। इसके बाद वर्ष 2015 में आईआईटी रूड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया। एक साल तक सिटी बैंक में साफ्टवेयर डेवलपर पद पर जॉब भी की। फिर लगा कि अपने बचपन के सपने को पूरा करना चाहिए और तैयारी में जुट गईं। तीसरे प्रयास में यह मुकाम मिला है। उनकी सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लग गया है। गुंजन भी अपनी सफलता से बेहद खुश हैं और श्रेय अपने घरवालों को दिया है। यह भी बताया कि लक्ष्य को हासिल करने में मामा उपेन्द्र कटियार और मामी प्रीति कटियार की प्रेरणा ने बहुत मदद की।