कर्ज के मकड़जाल में घिरा अन्नदाता आत्महत्या को मजबूर: लल्लू

Newspoint24.com/newsdesk/ लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर किसान विरोधी रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी कर्जमाफी, सूदखोरों के खिलाफ कार्यवाही की जुमलेबाजी का दुष्परिणाम है कि आज बुंदेलखंड का अन्नदाता किसान अपनी जान गंवाने के लिए विवश हो रहा है। बुंदेलखंड के दौरे के तीसरे दिन शुक्रवार
 

Newspoint24.com/newsdesk/

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर किसान विरोधी रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी कर्जमाफी, सूदखोरों के खिलाफ कार्यवाही की जुमलेबाजी का दुष्परिणाम है कि आज बुंदेलखंड का अन्नदाता किसान अपनी जान गंवाने के लिए विवश हो रहा है।

बुंदेलखंड के दौरे के तीसरे दिन शुक्रवार को महोबा पहुंचे श्री लल्लू ने अतिवृष्टि से फसलों की बर्बादी, कर्ज के बोझ और आर्थिक कठिनाइयों के चलते पिछले दिनों आत्महत्या कर चुके गरीब किसानों के परिजनों से मुलाकात की और उनका दुःख-दर्द साझा किया।

श्री लल्लू ने कहा कि बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है, स्थिति बहुत बदतर है। भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड को कब्रगाह बना के छोड़ दिया है। यहां का किसान फसल बर्बाद, बिजली, पानी का संकट, अन्ना जानवरों से परेशानी की तमाम समस्यायों से जूझ रहा है। बैंकों-साहूकारों का कर्ज के तले दबे किसानो को फसल बीमा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। कांग्रेस किसानों को ऐसे नहीं देख सकती और उनके हक और अधिकार की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी।