राजस्थान : लॉकडाउन में फंसे 1500 मजदूरों को लेकर उत्तरप्रदेश जाएगी श्रमिक विशेष ट्रेन, सरकार ने दी मंजूरी

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता / झुंझुनू। राजस्थान के झुंझुनु जिले में लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए 16 मई को एक विशेष ट्रेन झुंझुनू आएगी। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि सरकार को इसके लिए निवेदन किया था। जिसके बाद सरकार से परमिशन मिल गई है। जिसके मुताबिक
 

Newspoint24.com / newsdesk / वार्ता /

झुंझुनू। राजस्थान के झुंझुनु जिले में लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए 16 मई को एक विशेष ट्रेन झुंझुनू आएगी। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि सरकार को इसके लिए निवेदन किया था। जिसके बाद सरकार से परमिशन मिल गई है। जिसके मुताबिक 16 मई की रात आठ बजे झुंझुनू रेलवे स्टेशन से एक श्रमिक विशेष ट्रेन उत्तर प्रदेश के दो मंडलों बरेली और मुरादाबाद के चार जिलों के करीब 1500 मजदूरों को लेकर जाएगी।

उन्होंने बताया कि इन 1500 मजदूरों में बदायूं, शाहंजहापुर, बरेली और पीलीभीत जिलों के मजदूर शामिल है। उत्तर प्रदेश जाने वाले ये मजदूर फसल कटाई समेत अन्य कामों से झुंझुनू आए थे और लॉक डाउन में फंस गए थे। इसके अलावा कुछ बस जयपुर भी भेजी जा रही है। जिसमें करीब 180 उत्तराखंड के लोग है। जो जयपुर से रवाना होने वाली श्रमिक विशेष ट्रेन से उत्तराखंड जाएंगे। इसके अलावा हरियाणा के मजदूरों को भेजने के लिए भी रोडवेज की बसें तैयार करवाई जा रही है।