जैसलमेर में मनाया गया 865वां स्थापना दिवस

Newspoint24.com/newsdesk/ जैसलमेर, राजस्थान। पाकिस्तान सीमा पर बसा सूर्यनगरी जैसलमेर का आज 865वां स्थापना दिवस यहां पारंपरिक रीति रिवाजों एवं धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अराध्य मां स्वागियां एवं जैसल देव का पूजन दुर्ग स्थित राज प्रासादों में किया गया। महारावल ब्रजराजसिंह, युवराज चैतन्यराजसिंह महाराजा विक्रमसिंह नाचना एवं राज परिवारों के सदस्यों ने जैसल
 

Newspoint24.com/newsdesk/

जैसलमेर, राजस्थान। पाकिस्तान सीमा पर बसा सूर्यनगरी जैसलमेर का आज 865वां स्थापना दिवस यहां पारंपरिक रीति रिवाजों एवं धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अराध्य मां स्वागियां एवं जैसल देव का पूजन दुर्ग स्थित राज प्रासादों में किया गया।

महारावल ब्रजराजसिंह, युवराज चैतन्यराजसिंह महाराजा विक्रमसिंह नाचना एवं राज परिवारों के सदस्यों ने जैसल देव की पूजा अर्चना की तथा जैसलमेर के राज्य ध्वज का पूजन किया गया। इस अवसर पर नगर अराध्य लक्ष्मीनाथ जी के मंदिर तथा मां स्वांगिया का भी पूजन पारंपरिक पद्धति से किया गया।

दुर्ग स्थित राज प्रासाद में आमजन की सुख समृद्धि के लिए यज्ञ किया गया। राजघराने के सदस्यों और ठिकानेदारों ने आहुतियां देकर जैसलमेर की आमजन की सुरक्षा की ईश्वर से कामना की।