कर्नाटक में 110 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना वायरस को मात

Newspoint24.com/newsdesk/ चित्रदुर्गा। पूरी दुनिया में जहां एक ओर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की प्रतिदिन मौत हो रही है वहीं कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले की 110 वर्षीय सिद्दम्मा ने साहस और जीने की दृढ़ इच्छाशक्ति की अनूठी मिसाल पेश करते हुए कोरोना वायरस को मात दे दी है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक
 

Newspoint24.com/newsdesk/

चित्रदुर्गा। पूरी दुनिया में जहां एक ओर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हजारों लोगों की प्रतिदिन मौत हो रही है वहीं कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले की 110 वर्षीय सिद्दम्मा ने साहस और जीने की दृढ़ इच्छाशक्ति की अनूठी मिसाल पेश करते हुए कोरोना वायरस को मात दे दी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सिद्दम्मा और उनके परिवार के कुछ सदस्यों को 27 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार रात को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। ठीक होने के बाद डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने सिद्दम्मा को बधाई दी। सिद्दम्मा के परिवार में उनके पांच बच्चे, 17 पोते-पोतियां और 22 परपोते-परपोतियां हैं।

अस्पताल से छुट्टी के समय जब सिद्दम्मा से पूछा गया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें डर लगा था क्या, तो उन्होंने कहा, “ मुझे किसी से डर नहीं लगता।”उन्होंने अस्पताल में मिले इलाज और भोजन को लेकर संतोष व्यक्त किया। जिले के सर्जन बसवराजू ने पत्रकारों से कहा कि यह सरकारी अस्पताल के लिए बड़े ही गर्व और संतोष की बात है कि इतनी अधिक उम्र की मरीज भी कोरोना वायरस से ठीक हुई है।

उन्होंने कहा, “जहां तक मुझे लगता है, 110 वर्षीय महिला का कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होना अपने आप में एक रिकाॅर्ड है। सिद्दम्मा एक पुलिसकर्मी की मां हैं और पुलिस क्वार्टर में रहती हैं।” सिद्दम्मा के ठीक होने से स्वास्थ्यकर्मियों की टीम का काम करने का उत्साह काफी बढ़ गया है। उनसे पहले भी एक 96 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस संक्रमण को मात दी थी।