आईपीएल : स्टीव स्मिथ कर रहे धोनी के प्रसिद्ध ‘हेलीकाप्टर शॉट’ का अभ्यास

Newspoint24.com/newsdesk/ दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कौशल को दिखाने के लिए एक बेहतरीन मंच बन गया है। इसी क्रम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी दुनिया को कुछ अलग दिखाने के लिए अपने बल्लेबाजी में कुछ नए शॉट्स जोड़ रहे हैं। स्टीव स्मिथ को
 

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कौशल को दिखाने के लिए एक बेहतरीन मंच बन गया है। इसी क्रम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी दुनिया को कुछ अलग दिखाने के लिए अपने बल्लेबाजी में कुछ नए शॉट्स जोड़ रहे हैं। 
स्टीव स्मिथ को एक नेट सत्र के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की प्रसिद्ध ‘हेलीकाप्टर शॉट’ का अभ्यास करते देखा गया। मजे की बात यह है कि स्मिथ धोनी की तरह ही शॉट खेलने में कामयाब भी रहे। हेलिकॉप्टर शॉट, जिसे धोनी द्वारा ईजाद किया गया था, का उपयोग कर स्मिथ ने यॉर्कर गेंद पर छक्का लगाया।

राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 16 रनों से हराया। संजू सैमसन ने 32 गेंदों में 74 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित बीस ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 216 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। सैमसन के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन बनाए। राजस्थान की पारी के अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के ओवर में 30 रन बटोरे।स्कोर का बचाव करते हुए, राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने शेन वॉटसन, सैम करन और रितुराज गायकवाड़ के रूप में तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। राहुल ने अपने चार ओवरों में 37 रन देकर तीन विकेट लिए। सीएसके के लिए, फाफ डु प्लेसिस ने 37 गेंदों में 72 रन बनाए। एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने अंत में 200 रन बनाए लेकिन 16 रन से मैच हार गई। 

सीएसके का अगला मुकाबला 25 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स से होगा,जबकि 27 सितंबर को राजस्थान का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।