बटलर के तूफ़ान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

Newspoint24.com/newsdesk/ साउथम्पटन । ओपनर हुए विकेटकीपर जोस बटलर की नाबाद 77 रन की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में एकतरफा अंदाज में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान आरोन फिंच की 40 रन की
 

Newspoint24.com/newsdesk/

साउथम्पटन । ओपनर हुए विकेटकीपर जोस बटलर की नाबाद 77 रन की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को रविवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में एकतरफा अंदाज में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान आरोन फिंच की 40 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन बटलर की मात्र 54 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों से सजी नाबाद 77 रन की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 18.5 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाकर मैच जीत लिया। बटलर को उनकी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इंग्लैंड ने पहला मुकाबला मात्र दो रन से जीता था लेकिन दूसरे मैच में मेजबान टीम पूरी तरह हावी रही। बटलर के अलावा डेविड मलान ने 32 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 42 रन और मोईन अली ने पांच गेंदों में एक चौका और एक छक्का उड़ाते हुए नाबाद 13 रन ठोके। बटलर और मलान ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पारी में फिंच के अलावा मार्कस स्टॉयनिस ने 35, ग्लेन मैक्सवेल ने 26 और एश्टन अगर ने 23 रन बनाये। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने 40 रन पर दो विकेट लिए।