जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल बहुत ? पुजारा की जगह श्रेयस अय्यर मिल सकता है मौका 

 

विराट कोहली वैसे टेस्ट कप्तानों में हैं जो अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव न के बराबर करते हैं।

अब अगर इसी ढर्रे पर उन्होंने सोचा तो फिर रहाणे और पुजारा की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की है।

पुजारा ने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 16 रन बनाए थे। वहीं रहाणे को सेंचुरियन

में मौका मिलना इस बात का प्रमाण है कि टीम मैनेजमेंट का भरोसा उन पर अब भी कायम है।

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ


नयी दिल्ली। जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल बहुत हैं। ये सवाल इसलिए उठ खड़े हुए हैं क्योंकि सेंचुरियन और वांडरर्स के बीच पिच के मिजाज से लेकर हालात तक सब बदले हैं। सबसे बड़ा सवाल दूसरे टेस्ट में रहाणे और पुजारा के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर हैं। क्या इन दोनों की जगह पर श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मौका मिलेगा? सिर्फ अगर सेंचुरियन के परफॉर्मेन्स को देखेंगे तो जवाब हां में हो सकता है कि अय्यर और विहारी को मौका मिलना चाहिए। लेकिन, जोहानिसबर्ग में पुजारा-रहाणे के प्रदर्शन और फिर कप्तान कोहली के मिजाज को देखते हुए बगैर इंजरी के इनके प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के आसार कम ही है। मतलब, अय्यर और विहारी को तब अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है।

विराट कोहली वैसे टेस्ट कप्तानों में हैं जो अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव न के बराबर करते हैं। अब अगर इसी ढर्रे पर उन्होंने सोचा तो फिर रहाणे और पुजारा की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की है। पुजारा ने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 16 रन बनाए थे। वहीं रहाणे को सेंचुरियन में मौका मिलना इस बात का प्रमाण है कि टीम मैनेजमेंट का भरोसा उन पर अब भी कायम है। उन्होंने वहां पहली इनिंग में 48 और दूसरी में 20 रन बनाए थे। दोनों बल्लेबाजों का हालिया रिकॉर्ड खराब रहा है। लेकिन, मौजूदा टीम इंडिया में पुजारा वांडरर्स के मैदान पर विराट के बाद दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं। वहीं वांडरर्स की पिच पर घास और उछाल दोनों रहने की उम्मीद है, जिससे निपटने का रहाणे के पास पुराना तजुर्बा है।

गेंदबाजी में हो सकता है एक चेंज
एक बात तो साफ है कि दूसरे टेस्ट के लिए बगैर इंजरी के बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा। लेकिन अगर गेंदबाजी कॉम्बिनेशन की बात करें तो एक बदलाव हो सकता है। मुमकिन है कि जाहानिसबर्ग की पिच पर अपनी स्पीड के चलते उमेश यादव गेंदबाजी करते दिखे। उन्हें ये मौका टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह मिल सकता है। दरअसल, वांडरर्स की पिच पर मौजूद घास और रफ्तार उमेश यादव की तेजी से पड़ने वाली फुलर लेंथ डिलीवरी और 135 प्लस mph की स्पीड को सूट कर सकती है। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें खिलाने पर फोकस कर सकता है।

यह भी पढ़ें : 

सर गारफील्ड सोबर्स अवार्ड की लिस्ट में जो रूट और केन विलियमसन का नाम शामिल