गांदरबल में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/ श्रीनगर । श्रीनगर के साथ सटे गांदरबल इलाके से पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तीन हथगोले व अन्य सामान भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि यह तीनों आतंकी सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे हिजबुल मुजाहिदीन के
 

Newspoint24.com/newsdesk/


श्रीनगर । श्रीनगर के साथ सटे गांदरबल इलाके से पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तीन हथगोले व अन्य सामान भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि यह तीनों आतंकी सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ लगातार संपर्क में थे। पकड़े गए तीनों आतंकियों की पहचान अरशिद अहमद खान, माजिद रसूल राथर और मोहम्मद आसिफ नजार के रूप में हुई है।

गांदरबल के एसएसपी खलील अहमद पोस्वाल ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ स्थानीय युवक जिले में हिजबुल मुजाहिदीन का नेटवर्क सक्रिय करने में जुटे हैं। ये लोग सुरक्षाबलों और पुलिस नाकों पर अलग.अलग जगहों पर ग्रेनेड हमले की साजिश रच रहे हैं। सूचनाओं के आधार पर हमने आतंकियों की तलाशी शुरू की। इसके बाद सेना की 5 आरआर के जवानों के साथ मिलकर हमने सोमवार की शाम को आतंकियों की धर-पकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया। यह तलाशी अभियान मंगलवार सुबह तक चला। इस दौरान सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इन आतंकियों से सुरक्षाबलों को तीन हथगोले व अन्य विस्फोट सामग्री और आतंकी संगठन से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। पूछताछ में पता चला कि ये तीनों गुटलीबाग गांदरबल के रहने वाले आतंकी फैयाज खान के साथ लगातार सपंर्क में थे। फैयाज खान बीते कुछ सालों से गुलाम कश्मीर में है। उसने ही इन तीनों को गांदरबल में हिजबुल मुजाहिदीन की तरफ से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तैयार किया था। समाचार लिखे जाने तक तीनों आतंकियों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही थी।