पुलवामा हमला : आरोप पत्र में मसूद अजहर मास्टरमाइंड

Newspoint24.com/newsdesk/ नयी दिल्ली। पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए ) ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आरोप पत्र में हमले की साजिश का मास्टरमाइंड बताया है। सूत्राें के अनुसार जांच एजेन्सी ने आज जम्मू की विशेष अदालत में दायर तेहर हजार से अधिक
 

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए ) ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आरोप पत्र में हमले की साजिश का मास्टरमाइंड बताया है। सूत्राें के अनुसार जांच एजेन्सी ने आज जम्मू की विशेष अदालत में दायर तेहर हजार से अधिक पृष्ठों के आरोप पत्र में मसूद अजहर के साथ 19 लोगों को आरोपी करार दिया है। इनमें अजहर का भाई राऊफ असगर भी शामिल है।

कुल 19 आरोपियों में से छह आतंकवादियों को विभिन्न मुठभेड़ों में मारा जा चुका है जबकि सात को पकड़ा जा चुका है और अन्य लापता है।

अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी हमलों में शुमार पुलवामा हमले में गत वर्ष 14 फरवरी को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 से भी अधिक जवान शहीद हुए थे। आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरी एक वैन को बल की बस से टकरा दिया था जिसमें जवान सवार थे।

इसके बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निकट बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों पर बमबारी की थी जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गये थे।

आरोप पत्र में कहा गया है कि इस हमले के लिए पाकिस्तान से 20 किलोग्रमा विस्फोटक सामग्री लायी गयी थी। आरोप पत्र में यह भी कहा गया है कि हमला करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान स्थित अपने आकाओं के संपर्क में थे।