गुरुद्वारा बंगला साहिब में 50 रुपये में एमआरआई, 600 रुपये में होगी डायलिसिस

Newspoint24.com/newsdesk/ नयी दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने शनिवार को गुरुद्वारा बंगला साहिब परिसर स्थित गुरु हरिकृष्ण पॉलीक्लीनिक में गरीबों के लिए 50 रुपये में एमआरआई तथा 600 रुपये में डायलिसिस सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। जर्मनी से मशीनें आने के बाद दिसंबर से एमआरआई की सुविधा शुरू हो जायेगी। कमेटी
 

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने शनिवार को गुरुद्वारा बंगला साहिब परिसर स्थित गुरु हरिकृष्ण पॉलीक्लीनिक में गरीबों के लिए 50 रुपये में एमआरआई तथा 600 रुपये में डायलिसिस सेवा शुरू करने का ऐलान किया है।

जर्मनी से मशीनें आने के बाद दिसंबर से एमआरआई की सुविधा शुरू हो जायेगी। कमेटी का दावा किया कि यहां देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में सबसे सस्ती दर पर ये सुविधाएं मिलेंगी।

डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा तथा महासचिव हरमीत सिंह कालका ने यहां शनिवार को पत्रकारों को बताया कि आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों के लिए 50 रुपये में एमआरआई की सुविधा दिसंबर महीने में शुरू होगी। इसके अलावा एक अन्य श्रेणी बनायी गयी है, जिसमें दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों के सत्यापन पर उनके इलाके के लोगों की एमआरआई सिर्फ वास्तविक खर्च पर की जायेगी।

दोनों नेताओं ने बताया कि पॉलीक्लीनिक में डायलिसिस की सेवा भी शुरू की जा रही है जो इसी महीने शुरू हो जायेगी तथा गरीब मरीजों का 600 रुपये में डायलिसिस किया जायेगा, जबकि आमतौर पर बाजार में इसकी दर 4000 रुपये या इससे ज्यादा है। यहां इलाज करते समय धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होगा तथा किसी भी धर्म का व्यक्ति यहां आकर इस सुविधा का लाभ ले सकता है। श्री सिरसा ने कहा, “हम गुरु साहिब के दर्शाये मार्ग पर चलते हुये यह सेवा शुरू कर रहे हैं।”

श्री सिरसा ने बताया कि जर्मनी की एक कंपनी को एमआरआई मशीनों का ऑर्डर दे दिया गया है तथा ये मशीनें आने के बाद दिसंबर से एमआरआई करने की सुविधा शुरू हो जायेगी।