मनरेगा और न्याय लागू करे सरकार : राहुल

Newspoint24.com/newsdesk/ नयी दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था में सुधार लाने तथा कोरोना महामारी के कारण बेरोजगार होकर गांव लौटे लोगों के लिए मनरेगा योजना को जारी रखना जरूरी बताया और कहा कि इससे बेरोजगारी का दंश झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी। श्री गांधी ने मंगलवार को कहा कि ग्रामीण
 

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था में सुधार लाने तथा कोरोना महामारी के कारण बेरोजगार होकर गांव लौटे लोगों के लिए मनरेगा योजना को जारी रखना जरूरी बताया और कहा कि इससे बेरोजगारी का दंश झेल रहे लोगों को राहत मिलेगी।

श्री गांधी ने मंगलवार को कहा कि ग्रामीण इलाकों में रोजगार के लिए मनरेगा योजना को लागू रखने के साथ ही ‘न्याय’ व्यवस्था को भी लागू किया जाना चाहिए ताकि बेरोजगारों को पर्याप्त मदद मिल सके।

श्री गांधी ने कहा, “शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए मनरेगा जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए न्याय लागू करना आवश्यक हैं। ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा। क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी।”

इसके साथ ही उन्होंने एक ग्राफ भी पोस्ट किया है जिसके अनुसार मनरेगा के माध्यम से रोजगार पाने की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :