आईपीएस अमिताभ ठाकुर को डीजीपी की चेतावनी

Newspoint24.com/newsdesk/ लखनऊ । पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर को एक सिपाही को सरकारी काम के लिए अपने कार्यालय में सम्बद्ध करने के लिए अनुरोध किये जाने पर चेतावनी जारी किया है। चेतावनी के अनुसार अमिताभ ने आईजी रूल्स एवं मैन्युअल के रूप में सरकारी कामों के लिए सिपाही सैयद
 

Newspoint24.com/newsdesk/


लखनऊ । पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर को एक सिपाही को सरकारी काम के लिए अपने कार्यालय में सम्बद्ध करने के लिए अनुरोध किये जाने पर चेतावनी जारी किया है।

चेतावनी के अनुसार अमिताभ ने आईजी रूल्स एवं मैन्युअल के रूप में सरकारी कामों के लिए सिपाही सैयद शब्बर रजा को अपने सीनियर अफसर एडीजी रूल्स एवं मैन्युअल से अनुमोदन प्राप्त किये बिना ही अपने साथ सम्बद्ध करने के लिए डीजीपी कार्यालय से अनुरोध कर लिया था, जो उनके जैसे वरिष्ठ अधिकारी से अपेक्षित नहीं था। अतः उन्हें भविष्य में सजगता के साथ नियमों में काम करने के लिए निर्देशित किया गया है।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े : देवघर में सेफ्टी टैंक में गैस रिसाव से छह लोगों मौत/

अमिताभ की अधिवक्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने कहा कि यह चेतावनी पूरी तरह गलत है क्योंकि अमिताभ ने उस सिपाही को तत्कालीन डीजीपी ओपी सिंह द्वारा रूल्स एवं मैन्युअल के कार्यों के अलावा दिए कार्य के लिए सम्बद्ध करने के लिए अनुरोध किया था, अतः इस आदेश को कैट में चुनौती दी जा रही है।