घर जाने की जिद में बांद्रा स्टेशन पर जुटे दिहाड़ी मजदूर लाठीचार्ज के बाद हुए तितर-बितर

Newspoint24.com/newsdesk/मुंबई से न्यूज़ पॉइंट 24 संवाददाता मुंबई। आज लॉक डाउन खत्म होने की आशा में मुंबई के प्रवासी मजदूरों का सब्र टूट गया, मजदूरों का यह समूह अपने अपने गृह राज्य जाने के लिए मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर जमा हुआ। इन प्रवासी मजदूरों को यह उम्मीद थी कि आज लाख डाउन खत्म कर दिया
 

Newspoint24.com/newsdesk/मुंबई से न्यूज़ पॉइंट 24 संवाददाता

मुंबई। आज लॉक डाउन खत्म होने की आशा में मुंबई के प्रवासी मजदूरों का सब्र टूट गया, मजदूरों का यह समूह अपने अपने गृह राज्य जाने के लिए मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर जमा हुआ। इन प्रवासी मजदूरों को यह उम्मीद थी कि आज लाख डाउन खत्म कर दिया जाएगा और ट्रेनें अपने गंतव्य स्थानों के लिए चलने लगेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

सैकड़ों की संख्या में मुंबई के बांद्रा स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए मजदूरों को वहां से हटाने के लिए मुंबई पुलिस को लाठीचार्ज का भी सहारा लेना पड़ा। इस बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार की नाकामी है जो प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्य तक भेजने में विफल रहा है।

आदित्य ठाकरे ने कहा कि मजदूरों को भोजन और रुकने के लिए जगह नहीं चाहिए वह अपने राज्य वापस जाना चाहते हैं। ऐसा ही मामला लॉक डाउन के पहले चरण में गुजरात के सूरत में भी देखने को आया था दोनों जगह एक ही समान परिस्थितियां निर्मित हुई है । लाठीचार्ज के बाद मजदूरों की भीड़ बांद्रा स्टेशन से तो हट गई है और महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि सरकार मजदूरों की देखभाल और उनके खाने-पीने की व्यवस्था का पूरा इंतजाम करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार परिस्थितियों को सुधारने की पूरी कोशिश करने में लगी हुई है।