1947 में मिली आजादी भीख थी, असली आजादी 2014 में मिली : कंगना रनौत

 

Newspoint24/newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 


 नई दिल्ली । कंगना रनौत के हालिया एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। दरअसल कंगना ने अपने एक साक्षात्कार में कहा कि 1947 में मिली आजादी भीख थी, असली आजादी 2014 में मिली। 

कंगना रनौत के इस बयान पर बॉलीवुड कलाकारों से लेकर राजनेता और इंटरनेट यूजर्स उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। अभिनेता कमाल आर खान (केआरके) ने कंगना को जहां बेवकूफ करार दिया वहीं स्वरा भास्कर ने कंगना के बयान पर तालियां बजानेवालों को निशाने पर लिया है।

टाइम्स नाउ के समिट में कंगना रनौत ने कहा कि ‘सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा लेकिन ये भी याद रहे कि हिंदुस्तानी-हिंदुस्तानी का खून न बहाए। उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन। पर वो आजादी नहीं थी वो भीख थी। जो आजादी मिली है वो 2014 में मिली है।’

अभिनेता ने ट्वीट में लिखा- बेवकूफ कंगना ने कहा कि भारत को 1947 में आज़ादी नहीं मिली थी! वो वाली आजादी तो भीख थी। दरअसल भारत को 2014 में आजादी मिली थी। आज भगत सिंह, उधम सिंह आदि जैसे सभी स्वतंत्रता सेनानी यह सुनकर स्वर्ग में रो रहे होंगे।

उधर समिट में कंगना के बयान पर तालिया बजानेवालों पर निशाना साधते हुए अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने लिखा, ‘कौन हैं वो बेवकूफ लोग जिन्होंने इस बात को सुन कर तालियां बजाना शुरू कर दिया। मैं जानना चाहती हूं।’