एकनाथ खडसे ने छोड़ी बीजेपी एनसीपी ज्वाइन करेंगे

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे ने बीजेपी छोड़ दी अब वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ने की जानकारी राकांपा के जयंती पाटिल ने बुधवार को दी। श्री खडसे पिछले तीस वर्षों से यानी 1990 से जलगांव के प्रतिनिधि के तौर पर विधायक रहे
 

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे ने बीजेपी छोड़ दी अब वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ने की जानकारी राकांपा के जयंती पाटिल ने बुधवार को दी।

श्री खडसे पिछले तीस वर्षों से यानी 1990 से जलगांव के प्रतिनिधि के तौर पर विधायक रहे हैं। जो सवर्ण बहुल भाजपा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का चेहरा थे।

श्री खडसे को कभी मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर माना जाता था, वर्तमान में उनकी बहू रक्षा भी भाजपा सांसद है। श्री खडसे ने 1980 में भाजपा कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय राजनीति में कदम रखे और उत्तर महाराष्ट्र में पार्टी को स्थापित करने में मददगार साबित हुए। लेवा समुदाय से होने पर श्री खडसे ने ओबीसी नेता के रूप में अपने आप को स्थापित किया है।

भ्रष्टाचार के आरोपों पर वर्ष 2016 में देवेन्द्र फडनवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में मंत्री के पद से जबरन इस्तीफा लिए जाने के बाद से वह पार्टी से नाखुश थे। सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि श्री खडसे ने इससे पहले विपक्ष के नेता के रूप में भाजपा को राज्य में मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी लेकिन पार्टी ने बाद में उन्हें दरकिनार कर दिया।