राजनीतिक दल मिलकर काम करें तो राजधानी में प्रदूषण पर नियंत्रण संभव : केजरीवाल

Newspoint24.com/newsdesk/ नयी दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि यदि सभी सरकारें और राजनीतिक दल राजनीति करने की बजाय साथ मिलकर काम करें तो राजधानी में प्रदूषण पर चार वर्ष से कम समय में नियंत्रण पाया जा सकता है। श्री केजरीवाल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बातचीत
 

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि यदि सभी सरकारें और राजनीतिक दल राजनीति करने की बजाय साथ मिलकर काम करें तो राजधानी में प्रदूषण पर चार वर्ष से कम समय में नियंत्रण पाया जा सकता है।

श्री केजरीवाल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदूषण को काबू में करने के लिये सभी सरकारें साथ आयें और संयुक्त अभियान छेड़े तो इस समस्या से चार वर्ष से कम समय में निजात मिल सकती है। उन्होंने कहा सभी सरकारें ईमानदारी के साथ प्रयास करें तो पराली से होने वाले प्रदूषण से को हम थोड़े ही समय में काफी कम कर सकते हैं। पराली से उठने वाला धुंआ उत्तर भारत में प्रदूषण का बहुत बड़ा कारण है। इसलिए मेरा केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से निवेदन है कि वह हर महीने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें।

मुख्यमंत्री ने कहा इन वैज्ञानिक तरीकों के इस्तेमाल से पराली को बोझ से अवसर में तब्दील किया जा सकता है, लेकिन सभी सरकारों को राजनीति छोड़ एक साथ बैठकर इन उपायों पर चर्चा करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने कहा है कि प्रदूषण एक दिन में ठीक नहीं हो सकता, इसके लिए कम से कम चार साल लगेंगे और वह इस बात से सहमत नहीं हूँ। मुझे लगता है सभी सरकारें राजनीति छोड़कर मेहनत से एक साथ मिलकर प्रदूषण के खिलाफ लड़ें तो कम समय में काबू पा सकते है।