जाह्नवी ने कहा, ‘मैं ईमानदारी से काम करके फैंस के दिल में जगह कमाना चाहती हूं’

Newspoint24.com/newsdesk/ मुंबई । जाह्नवी कपूर की दूसरी बॉलीवुड फिल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’ 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। इस लॉकडाउन के दौरान जाह्नवी वर्चुअल प्रमोशन कर रही हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जाह्नवी रियर लाइफ कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना के साथ दिखी थीं। जहां उन्होंने फिल्म से
 

Newspoint24.com/newsdesk/

मुंबई । जाह्नवी कपूर की दूसरी बॉलीवुड फिल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’ 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। इस लॉकडाउन के दौरान जाह्नवी वर्चुअल प्रमोशन कर रही हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जाह्नवी रियर लाइफ कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना के साथ दिखी थीं।

जहां उन्होंने फिल्म से अपने अविश्वसनीय सफर और जान्हवी ने इस फ़िल्म से क्या क्या सिख़ ली है उसके बारे में बताया । एक युद्ध क्षेत्र में प्रवेश करने वाली भारत की पहली महिला वायु सेना अधिकारी गुंजन सक्सेना की कहानी नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल में जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं।

गुंजन सक़्सेना ने वर्दी में एक महिला को सबसे मुश्किल चीज़ों का सामना करने के बारे में शेयर करते हुए कहा क़े, “उस वक्त बुनियादी ढांचे की बाधाओं के अलावा कोई अलग वॉशरूम या चेंजिंग रूम नहीं था, जिस पर धीरे धीरे ध्यान दिया गया। सबसे मुश्किल बात लोगों के मानसिक अवरोध को तोड़ने की थीं, जिससे वे एक महिला को अफसर के रूप में स्वीकार करें।

महिलाओं को सिर्फ़ अधिकारी के रूप में स्वीकार किया जाये, एक महिला अधिकारी के रूप में नहीं।” जाह्नवी का सफर फिल्म से अपने सफर और गुंजन से सीखने के बारे में बात करते हुए जाह्नवी ने कहा, अपने काम के प्रति आपने जो लगन और कड़ी मेहनत की है, वह दिखती हैं।

आपका दृष्टिकोण बहुत सरल था कि अगर तुम कड़ी मेहनत करते रहो, तो आपको जो चाहिए वह मिल ही जाएगा। प्रेरणा हैं गुंजन सक्सेना जान्हवी ने कहा कि, जैसे गुंजन सक्सेना ने समाज के निर्माण या लैंगिक पूर्वाग्रह या किसी भी चीज कीं उसके दिमाग में बाधा नहीं बनने दीं, या फिर उसने कभी खुद को प्रताड़ित भी नहीं किया, बल्कि इसके बजाय सिर्फ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर कड़ी मेहनत से समाज को अपनी योग्यता मानने पर मजबूर कर दिया, मुझे यही बात सबसे ज्यादा प्रेरित करती है ।

मेहनत करके अपनी जगह बनाना चाहती हूं साथ ही अभिनेत्री ने कहा, “मुझे अपने विशेषाधिकार के बारे में पता हैं। लेकिन अगर मैं कुछ अच्छा कर सकती हूं तो वह है कठिन और ईमानदारी से अपना काम करके, मैं अपनी जगह कमा सकती हू।


गुंजन सक्सेना फिल्म शरण शर्मा द्वारा निर्देशित गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल फ़िल्म में जाह्नवी कपूर, पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, विनीत सिंह जैसे कलाकार दिखेंगे। यह फिल्म पहले 13 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन में टलती चली गई।

अब इसे सीधे डिजिटल प्लैटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। अंगद बेदी फिल्म में अंगद बेदी गुंजन सक्सेना यानि की जाह्नवी के भाई के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म से उनका लुक भी रिलीज किया गया है। बता दें, गुंजन सक्सेना को भारत की पहली लड़ाकू महिला पॉयलट होने का गौरव प्राप्त है।

उन्होंने 1999 की कारगिल लड़ाई में अपनी जान की परवाह न करते हुए अपने कई साथियों की जान बचाई थी।

सुर्यवीर पुरस्कार विजेता गुंजन को उनकी बहादुरी के लिए सुर्यवीर पुरूस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। इस फिल्म में जाह्नवी मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगी। कोई शक नहीं धड़क के बाद.. जाह्नवी को इस बॉयोपिक में देखना काफी दिलचस्प होगा।