लखनऊ : एसटीएफ ने गिरफ्तार किया इनामी हत्यारोपी

Newspoint24.com/newsdesk/ लखनऊ । उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मऊ के चर्चित वकील हत्याकांड एवं अन्य मामलों में शामिल फरार चल रहे मुख्तार अंसारी गिरोह के सक्रिय इनामी शातिर बदमाश को सोमवार को लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि
 

Newspoint24.com/newsdesk/

लखनऊ । उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मऊ के चर्चित वकील हत्याकांड एवं अन्य मामलों में शामिल फरार चल रहे मुख्तार अंसारी गिरोह के सक्रिय इनामी शातिर बदमाश को सोमवार को लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मुख्तार अंसारी गिराहे का सक्रिय सदस्य संजय यादव फतेहअली चौराहे से चारबाग रेलवे स्टेशन की ओर पैदल जा रहा है, इस सूचना पर एसटीएफ के उपनिरीक्षक सत्येन्द्र विक्रम सिंह के नेतृत्व में एक टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर बताये गये स्थान पर पहुंची और टीटी विश्राम गृह, फतेहअली चौराहा आलमबाग के पास से आवश्यक बल प्रयोग करते हुए 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश संजय यादव उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार संजय यादव मऊ जिले के दक्षिणटोला इलाके के हकीकतपुर मतलुपुर का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा और कुछ कारतूसों के अलावा मोबाइल आदि बरामद किया। गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि वह मुख्तार अंसारी गिराहे का सक्रिय सदस्य है और वर्ष 2012 में अपराधी हनुमान पाण्डेय के साथ मिलकर

उसने मऊ जिले के वकील की हत्या करने के बाद फरार हो गये थे। इस सम्बन्ध मऊ कोतवाली में 2012 में धारा 302/120बी भादवि मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2016 में स्क्रैप का ठेका दिलाने के नाम पर उसके द्वारा स्क्रैप व्यवसायी शोएब से 30 लाख रुपये ले लिये थे। ठेका न/न मिलने पर शोएब द्वारा पैसा वापस मांगने पर इसने उसे मारा पीटा तथा रूपया देने से इंकार कर दिया था। इस सम्बन्ध में लखनऊ के आलमबाग थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस घटना को लेकर इस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। इस बदमाश पर हत्या, लूट आदि के 10 मुकदमें दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाश को आलमबाग थाने में दाखिल करा दिया। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।