जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.73 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 33737 करोड़ रुपये निवेश करेगी गूगल

Newspoint24.com/newsdesk/ मुंबई । रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.73 प्रतिशत इक्वि टी हिस्सेदारी के लिए गूगल 33,737 करोड़ रुपये निवेश करेगी। आरआईएल की एक नियामकीय फाइलिंग मे कहा गया है कि गूगल 4.36 लाख करोड़ रुपये के एक इक्वि टी मूल्यांकन में निवेश कर रही
 

Newspoint24.com/newsdesk/

मुंबई । रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को कहा कि जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.73 प्रतिशत इक्वि टी हिस्सेदारी के लिए गूगल 33,737 करोड़ रुपये निवेश करेगी। आरआईएल की एक नियामकीय फाइलिंग मे कहा गया है कि गूगल 4.36 लाख करोड़ रुपये के एक इक्वि टी मूल्यांकन में निवेश कर रही है।

फाइलिंग में कहा गया है, “कंपनी की एक सहयोगी इकाई, जियो प्लेटफॉम्स लिमिटेड ने आज गूगल इंटरनेशनल एलएलसी के साथ बाध्यकारी समझौतों पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत गूगल जियो प्लेटफार्म्स लिमिटेड में 7.73 प्रतिशत की एक इक्वि टी हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये निवेश करेगी। गूगल 4.36 लाख करोड़ रुपये के एक इक्वि टी मूल्यांकन में निवेश कर रही है।”

यह लेनदेन औपचारिक नियामकीय मंजूरियों के अधीन है।

मुकेश अंबानी ने आरआईएल की वार्षिक आम बैठक में कहा कि वह जियो प्लेटफार्म्स में निवेशकों के साथ एक सहयोगात्मक तरीके से काम करने को उत्सुक हैं।

आरआईएल चेयरमैन ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि जियो ने पूरी तरह से एक 5 जी समाधान डिजाइन किया है और स्पेक्ट्रम उपलब्ध होने के साथ ही यह परीक्षण के लिए उपलब्ध होगा।