जयपुर में एयू बैंक ने फुटपाथ विक्रेताओं को ऋण देना किया शुरू

Newspoint24.com/newsdesk/ जयपुर । देश के सबसे बड़े लघु वित्त बैंकों में से एक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू बैंक) ने इस महीने से पीएम स्वनिधि योजना के तहत फुटपाथ विक्रेताओं के बीच ऋण वितरण शुरू कर दिया है। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल और बैंक के वरिष्ठ नेताओं ने यहां
 

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर । देश के सबसे बड़े लघु वित्त बैंकों में से एक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू बैंक) ने इस महीने से पीएम स्वनिधि योजना के तहत फुटपाथ विक्रेताओं के बीच ऋण वितरण शुरू कर दिया है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल और बैंक के वरिष्ठ नेताओं ने यहां स्थित बैंक के प्रधान कार्यालय में पहले तीन ग्राहकों को ऋण का चेक प्रदान किया।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा, “इन नवोदित उद्यमियों के प्रयासों का समर्थन करने का यह एक छोटा सा कदम है क्योंकि वे कम से कम ‘आत्मनिर्भर भारत’ की यात्रा में योगदान करने के लिए फिर से तैयार हो सकें। हम स्थानीय व्यवसायों को आगे बढ़ाने के लिए की गई सभी पहलों में भारत सरकार के साथ मजबूती से खड़े हैं। जब हम इन छोटे व्यवसाय मालिकों को सशक्त बनाते हैं, हम वास्तव में एक छोटे वित्त बैंक होने के उद्देश्य को पूरा करते हैं। इन ऋणों को चुकाने के बाद भी, हम अपने व्यवसायों को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करने के लिए इस रिश्ते को आगे भी जारी रख सकते हैं। ”

पीएम स्वनिधि योजना के तहत, बैंक फुटपाथ विक्रेताओं को इन कठिन समय में सस्ती कार्यशील पूंजी तक पहुंच प्रदान करने के लिए 10,000 रुपये का ऋण प्रदान करता है। समावेशी बैंकिंग की सच्ची भावना के साथ यह ऋण विक्रेताओं को कोरोना वायरस महामारी से मजबूती के साथ उभरने का मौका भी देगा।