प्रशांत भूषण का बड़ा आरोप अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन को भाजपा और आरएसएस समर्थन था

Newspoint24.com/newsdesk/ नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के चर्चित वकील प्रशांत भूषण ने एक सनसनीखेज आरोप में कहा है कि अन्ना हजारे के द्वारा 2012 में यूपीए सरकार के खिलाफ किया गया आंदोलन भारतीय जनता पार्टी और संघ के द्वारा प्रचारित किया गया था । यह आंदोलन मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को गिराने के
 

Newspoint24.com/newsdesk/

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के चर्चित वकील प्रशांत भूषण ने एक सनसनीखेज आरोप में कहा है कि अन्ना हजारे के द्वारा 2012 में यूपीए सरकार के खिलाफ किया गया आंदोलन भारतीय जनता पार्टी और संघ के द्वारा प्रचारित किया गया था । यह आंदोलन मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को गिराने के लिए किया गया था । इंडिया अगेंस्ट करप्शन के नाम से अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में यह आंदोलन किया गया था , गौरतलब है कि प्रशांत भूषण इंडिया अगेंस्ट करप्शन के एक मुख्य सदस्य और आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं ।

अरविंद केजरीवाल के अध्यक्ष बनने के बाद आप के पूर्व अध्यक्ष प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से बाहर कर दिया गया था। देश की चर्चित पत्रिका और टीवी चैनल इंडिया टुडे के राजदीप सरदेसाई के साथ एक इंटरव्यू में प्रशांत भूषण ने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन जो अन्ना हजारे के द्वारा चलाया गया था उसका मुख्य उद्देश्य यूपीए की सरकार को गिराना था और खुद को सत्ता में लाने के लिए अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इसे समर्थन दिया ।

बड़े पैमाने पर आंदोलन को सफल बनाने में भूमिका अदा की। इन दिनों विवादों में घिरे सीनियर एडवोकेट प्रशांत भूषण ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को इस विषय की पूरी जानकारी थी मैं अरविंद केजरीवाल का चरित्र पहले नहीं समझ पाया जिसका मुझे अफसोस है । योगेंद्र यादव ने प्रशांत भूषण के आरोपों पर टिप्पणी करने से फिलहाल इनकार कर दिया है गौरतलब है कि योगेंद्र यादव ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन का समर्थन किया था और उसके बाद आम आदमी पार्टी के लॉन्च की तैयारी की गई थी 2012 अगस्त में योगेंद्र यादव आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल के साथ शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े :