गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस वेस्ट बंगाल में पटरी से उतरी; हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर  

 

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

 कोलकाता/गुवाहाटी। पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहोनी के निकट बृहस्पतिवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरकर पलट गए, जिसके चलते कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। जलपाईगुडी डीएम ने इसकी पुष्टि की है। कई यात्रियों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए ऑपरेशन जारी है। अब तक 40 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। अंधेरे की वजह से बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है।

 
हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। ट्रेन में सवार लोगों के परिजन- 03612731622, 03564 255190, 050 34666, 0361-273162, 2731622, 2731623 पर फोन कर जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं रेलवे ने  मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों के लिए 1 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 25,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।


गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत एक इलाके में शाम करीब पांच बजे हुई। उन्होंने कहा कि दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक दूरी पर हुई। प्रवक्ता ने कहा, ”दुर्घटना राहत ट्रेन और एक मेडिकल टीम घटनास्थल के लिये रवाना हो गई है। हम विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।” 

उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए
घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए 30 एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है। उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए हैं। सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के संबंध में ममता बनर्जी से की बात
ट्रेन हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है। बता दें कि सीएम ममता कोविड-19 से उपजे हालातों को लेकर आयोजित मीटिंग में पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ी हुई थीं।

खबर की अपडेट जारी है  ...

यह भी पढ़ें : 

कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई सरकार की चिंता, कल मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करेंगे पीएम मोदी