अमित शाह जैसलमेर के बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के डाबला साउथ सेक्टर पहुंचे , जवानों के बीच गुजारेंगे रात , तनोट मातेश्वरी के करेंगे दर्शन

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
जयपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार देर शाम विशेष विमान से जैसलमेर पहुंचे। यहां से वे बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के डाबला साउथ सेक्टर पहुंचे। शाह बीएसएफ ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार सुबह शाह तनोट माता मंदिर जाएंगे।

अमित शाह शनिवार सुबह BSF ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट डाबला से 9 बजे हेलिकॉप्टर से तनोट माता मंदिर के लिए रवाना होंगे। पूजा-अर्चना के बाद वे मंदिर परिसर में पर्यटन विकास केंद्र का भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान तनोट माता मंदिर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सुबह 10:35 बजे हेलिकॉप्टर से एयरफोर्स स्टेशन जैसलमेर पहुंचेंगे। यहां से 11:10 बजे जोधपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे।

तनोट में 17 करोड़ से होगा विकास
जैसलमेर में भारत-पाक सरहद पर बने तनोट माता मंदिर के लिए नीति आयोग ने 17.67 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। अब सैलानियों के लिए इस इलाके में पर्यटन के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। सैलानियों के लिए BSF की ओर से डॉक्युमेंट्री हथियार प्रदर्शनी और फोटो गैलरी आदि लगाई जाएगी।

दरअसल, पर्यटन विभाग प्रदेश में बॉर्डर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहा है। इसके लिए पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन मंत्रालय और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ कई बैठक की गई। पर्यटन मंत्रालय ने राजस्थान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तनोट कॉम्प्लेक्स को पर्यटक के रूप में विकसित करने के लिए राजस्थान पर्यटन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

 
यह भी पढ़ें :   सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू हुए PM मोदी-'GDP के बढ़ते आंकड़े व यूके को पछाड़ना विकास के उदाहरण'