टी-20 विश्व कप : रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया

 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
  
ब्रिस्बेन । आईसीसी टी-20 विश्व कप में रविवार को बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन रन से हरा दिया। ब्रिस्बेन में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ बांग्लादेश की टीम के तीन मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हो गए हैं। वह सुपर-12 स्टेज के ग्रुप-2 में अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम शुरुआती 10 ओवर में ही चार विकेट खो चुकी थी और 64 रन ही जोड़े थे। हालांकि इसके बाद सीन विलियम्स और रयान बर्ल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी ने मैच को रोमांचक बना दिया। जिम्बाब्वे को जीत के लिए आखिरी दो ओवर में 26 रन चाहिए थे। 19वें ओवर में शानदार बल्लेबाजी कर रहे सीन विलियम्स चौका मारने के बाद रन आउट हो गए। विलियम्स ने 42 गेंद पर 64 रन की शानदार पारी खेली। इस ओवर में जिम्बाब्वे की टीम ने कुल 10 रन बटोरे। जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे, लेकिन 12 रन ही बन सके और जिम्बाब्वे तीन रन से यह मैच हार गई।

बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने तीन विकेट, मोसादेक हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान ने क्रमश: दो-दो विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। उनके अलावा आफिफ हुसैन ने 29 और कप्तान शाकिब अल हसन ने 23 रनों का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी और रिचर्ज एनगारवा ने दो-दो विकेट लिए। सिकंदर रजा और सीन विलियम्स को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें : बीसीसीआई की बड़ी घोषणा : महिला और पुरुष क्रिकेटर्स को समान मैच फीस देने का फैसला