भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल T20 World Cup के लिए फिट ..

Read more at:
 

 
टी-20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है। विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई ने की है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है जिसका भारतीय फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  वहीं, विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब अपनी आग उगलती गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।


वहीं, हर्षल पटेल भी अब टीम में वापसी करने के लिए फिट हो चुके हैं। बुमराह की गैर मौजूदगी में एशिया कप के दौरान भारतीय टीम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

डेथ ओवर मास्टर हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर्स में गेंदबाजी के मास्टर हैं लेकिन चोट के कारण एशिया कप में उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। टूर्नामेंट में टीम इंडिया को दो बार आखिर ओवर में हार का सामना करना पड़ा, उस दौरान बुमराह की कमी सभी को खली। लेकिन अब स्टार गेंदबाज ने फिटनेस हासिल कर ली है और नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में गेंदबाजी का अभ्यास करना शुरु कर दिया है। इस बात की पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने की है।

बीसीसीआई ने कहा “जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। लेकिन मौजूदा समय में दोनो गेंदबाज बेंगलुरु में एनसीए में रिहैब कर रहे हैं।”

आपको बता दें, बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी करने के बाद टीम इंडिया में दो गेंदबाजों को टी-20 विश्व कप में अपना स्थान छोड़ना पड़ सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि आवेश खान को प्लेंइग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा। एशिया कप में आवेश कुछ खास नहीं कर सके बल्कि हांगकांग के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए। यही वजह है कि आवेश को बाहर बैठना पड़ सकता है।  

  

यह भी पढ़ें : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के उद्घाटन मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 61 रन से मात दी